रेप के आरोपी कांग्रेसी नेता के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पहली बार बना था विधायक – chargesheet file against Congress MLA in rape case

केरल में 51 वर्षीय एक महिला से कथित तौर पर बलात्कार मामले में कांग्रेस विधायक के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया गया है। पहली बार विधायक बने एम. विंसेंट को बलात्कार, महिला को धमकी भरे फोन करने और उसे आत्महत्या की खातिर उकसाने के आरोपों में जुलाई में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस सूत्रों ने सोमवार (25, दिसंबर) को बताया कि एक हजार से अधिक पन्ने का आरोपपत्र यहां न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष नेयट्टीनकारा के पुलिस उपाधीक्षक ने दायर किया। अदालत ने विंसेंट को 15 जनवरी को पेश होने का आदेश दिया है जब उन्हें आरोप पढ़कर सुनाए जाएंगे।

पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाए थे कि कांग्रेस विधायक ने उससे दो बार बलात्कार किया था। उसने आत्महत्या करने का भी प्रयास किया था। विधायक के खिलाफ कथित तौर पर बलात्कार करने, पीछा करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला 22 जुलाई को दर्ज किया गया था। बहरहाल मामले में जमानत पर चल रहे विंसेंट ने कहा कि उनके खिलाफ आरोप ‘निराधार’ हैं और ‘राजनीति से प्रेरित’ हैं।

घटना का पता 19 जुलाई को चला जब महिला ने नींद की गोलियां खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था और उसके पति ने विधायक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाए थे कि वह महिला को लगातार फोन करते थे और उसका उत्पीड़न करते थे। पुलिस ने कहा था कि कोवलम के विधायक ने महिला को कथित तौर पर 900 से अधिक फोन किए थे। महिला ने मजिस्ट्रेट और पुलिस के समक्ष बयान दर्ज कराते हुए विधायक के खिलाफ बलात्कार के आरोप लगाए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *