लश्कर-ए- तैयबा के आतंकी को अदालत ने एनआईए की हिरासत में भेजा

दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को लश्कर-ए-तैयबा के एक कथित आतंकी को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में सौंप दिया। इसे सेना ने जम्मू और कश्मीर के हंदवारा इलाके में नियंत्रण रेखा के पास से पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था। लश्कर-ए-तैयबा के इस संदिग्ध आतंकी की पहचान मोहम्मद आमिर अवान के रूप में की गई है। एनआईए ने उसे हिरासत में लेने के बाद मंगलवार को दिल्ली के पटियाला हाउस जिला जज पूनम बांबा की अदालत में पेश किया था जहां उसे आतंक रोधी एजेंसी की दस दिन की हिरासत में भेज दिया गया।

अवान को 24 नवंबर को उत्तर कश्मीर के हंदवारा इलाके से सैना के जवानों ने अपने गिरफ्त में लिया था। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू करने के लिए बाद में उसे एनआईए के हवाले कर दिया गया था। एनआईए ने 26 नवंबर को प्रथम जांच रिपोर्ट दर्ज करने के बाद उसे अपनी हिरासत में ले लिया था।

बड़ी खबरें

एनआईए के जांचकर्ताओं के मुताबिक अवान पाकिस्तान के कराची के पास भरदिया शहर का रहनेवाला है। लश्कर-ए-तैयबा में शामिल होने के बाद उसे एक खास कोड नाम से पुकारा जाता था। एनआईए के मुताबिक पाकिस्तान स्थित आतंकी सगंठन ने उसे जम्मू और कश्मीर में अहम स्थानों पर हमले को अंजाम देने का काम सौंपा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *