हवा में था विमान, कॉकपिट में पायलट ने महिला को-पायलट को जड़ दिया थप्पड़- Jet grounds two senior pilots for fighting in cockpit of London-Mumbai flight

जेट एयरवेज के दो सीनियर पायलटों के बीच विमान के कॉकपिट में मारपीट का मामला सामने आया है। घटना सोमवार (1 जनवरी) की है। विमान लंदन से मुंबई आ रहा था। लेकिन गनीमत रही कि विमान किसी दुर्घटना का शिकार नहीं हुआ। टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक डीजीसीए ने को-पायलट का लाइसेंस सस्पेंड कर जांच के आदेश दिए हैं। विमान में 324 यात्री और 14 क्रू मेंबर्स थे। जिस समय यह घटना हुई उस वक्त जेट एयरवेज का विमान 9W 119 फुल स्पीड में मंजिल की ओर बढ़ रहा था। कमांडर ने कथित तौर पर महिला को-पायलट को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद वह रोती हुई कॉकपिट से बाहर आ गई।

बहुत मनाने के बाद वह वापस लौटी, लेकिन दोनों में फिर झगड़ा हो गया। इस बार घबराए हुए केबिन क्रू ने उससे विमान को सुरक्षित मंजिल तक पहुंचाने का अनुरोध किया। सूत्रों के मुताबिक विमान का कैप्टन भी कॉकपिट के फोन के जरिए को-पायलट से वापस लौटने को कह रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब वह वापस नहीं लौटी तो कमांडर खुद कॉकपिट को छोड़कर (जो नियमों का उल्लंघन है) को-पायलट को मनाने आ गए। खतरे की आशंका को देखते हुए को-पायलट कॉकपिट में लौट गई और 1-2 जनवरी की आधी रात को विमान सुरक्षित मुंबई पहुंच गया।

बड़ी खबरें

इस घटना की पुष्टि करते हुए जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने कहा, ‘विमान के कॉकपिट क्रू के बीच कुछ गलतफहमियां हो गई थीं। हालांकि इसे तुरंत सुलझा लिया गया और 324 यात्री, जिसमें 2 नवजात और 14 क्रू मेंबर्स शामिल थे, सुरक्षित मुंबई पहुंच गए। प्रवक्ता ने कहा कि जेट एयरवेट में यात्रियों की सुरक्षा सबसे अहम है।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *