Aadhaar UIDAI: link aadhaar number to IRCTC and get chance to win rs. 10,000 and free train tickets – IRCTC से आधार लिंक करने पर पाएं 10,000 रुपए कैश और फ्री में टिकट पाने मौका

IRCTC: आईआरसीटीसी ने अपना आधार कार्ड आईआरसीटीसी अकाउंट से लिंक करने पर 10,000 रुपए कैश देने और फ्री में टिकट देने का ऑफर निकाला है। वहीं आईआरसीटीसी अकाउंट से आधार लिंक करने पर एक महीने में 12 टिकट बुक कर सकते हैं और बिना लिंक किए एक महीने में 6 टिकट ही बुक किए जा सकते हैं। भारतीय रेलवे ने इस ‘लकी ड्रॉ स्कीम’ को शुरू कर दिया है।

इस स्कीम में शामिल होने के लिए आपको कुछ भी एक्स्ट्रा नहीं करना है। इसके लिए आप अपने आईआरसीटीसी अकाउंट को आधार से लिंक कर लें, जैसे ही आप इस काम को कर लेंगे, तो अगले 6 महीने तक जब भी आप ट‍िकट बुक करेंगे, तो आप इस स्कीम में शाम‍िल हो जाएंगे। रेलवे हर महीने 5 लोगों को इस लकी ड्रॉ का फायदा देगी। इस दौरान जीतने वालों को न सिर्फ 10,000 रुपए इनाम दिया जाएगा, बल्कि उन्होंने टिकट बुक करने पर जो खर्च किया है, वह पूरा किराया भी लौटाया जाएगा। हालांकि इसके लिए जरूरी है कि IRCTC प्रोफाइल में आपका जो नाम है, टिकट पर भी वही नाम होना चाहिए।

संबंधित खबरें

ऐसे होगा सिलेक्शन: भारतीय रेलवे के मुताबिक जैसे ही आप आधार लिंक करने के बाद आईआरसीटीसी अकाउंट से टिकट बुक करेंगे, तो आपका पीएनआर नंबर इस स्कीम में शामिल हो जाएगा। इसके बाद कंप्यूटर की मदद से हर महीने 5 लकी विनर चुने जाएंगे। जिस महीने आप टिकट बुक करेंगे, उसके अगले महीने के पहले हफ्ते में आपको पता चल जाएगा कि आप जीते हैं या नहीं। इस स्कीम में जीतने वालों की जानकारी न सिर्फ आईआरसीटीसी साइट पर डालेगा, बल्क‍ि जीतने वालों की रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भी भेजेगा। यह स्कीम दिसंबर से शुरू हो गई है और अगले 6 महीनों तक चलेगी।

ट्रेन में टीटीई को दिखाने के लिए आधार कार्ड रखने की जरूरत नहीं, मोबाइल ही काफी है। लकी ड्रॉ स्कीम के बारे में पूरी जानकारी हासिल करने के लिए आप आईआरसीटीसी के अलर्ट एंड अपडेट्स सेक्शन में जा सकते हैं और अन्य नियम व शर्तों के बारे में पता कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *