AAP Rajya Sabha Candiadtes: How Arvind Kejriwal thinks it’s a masterstroke to ignore Kumar Vishwas, Ashutosh and others – कुमार विश्‍वास को राज्‍यसभा न भेजकर अरविंद केजरीवाल ने चला है मास्‍टरस्‍ट्रोक? AAP का यही दावा

आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार (3 जनवरी, 2017) को संजय सिंह, व्यापारी सुशील गुप्ता व चार्टर्ड अकांउटेंट एन.डी.गुप्ता को दिल्ली की तीन राज्यसभा सीटों के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया। इस निर्णय की कुमार विश्वास ने आलोचना की है। उन्होंने कहा कि उन्हें सच बोलने के लिए दंडित किया गया है। पार्टी ने यह निर्णय आप की शीर्ष निर्णायक इकाई, राजनीतिक मामलों की समिति(पीएसी) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर लिया। बैठक में आप के अधिकतर विधायक शामिल हुए। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने तीनों उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की और कहा कि पार्टी संयोजक केजरीवाल बाहरी और पार्टी से जुड़े लोगों को राज्यसभा भेजना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “केजरीवाल चाहते थे कि राज्यसभा के लिए उनलोगों को नामित किया जाए, जिन्होंने मीडिया, अर्थव्यवस्था, कानून और शिक्षा के क्षेत्र में योगदान दिया है। इसलिए ऐसे 18 नामों पर चर्चा की गई थी।” हालांकि पार्टी के इस फैसले पर विरोधी तो मजे ले रहे हैं, मगर कार्यकर्ता हैरान हैं। कई पूर्व सहयोगियों ने अरविंद केजरीवाल के इस फैसले पर हैरानी जताई है, मगर शायद दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ऐसा नहीं सोचते।

बड़ी खबरें

केजरीवाल ने कृष्‍ण प्रताप सिंह का एक ट्वीट रिट्वीट किया है, जिसमें इस पूरे फैसले को ‘मास्‍टरस्‍ट्रोक’ बताया गया है। ट्वीट में लिखा है, ”सच कहूं तो मैं दो गुप्‍ताओं के चुनावी महत्‍व को नहीं समझा था मगर जब तक बीजेपी के एक नेता ने मुझे डायरेक्‍ट मैसेज कर कहा कि यह एके (अरविंद केजरीवाल) का मास्‍टरस्‍ट्रोक है। बीजेपी का शहरी वोट कांग्रेस के साथ जाने की संभावना नहीं है, मगर वह आप के साथ आराम से जा सकता है। चालाक।” केजरीवाल इसे रिट्वीट करके कार्यकर्ताओं को शायद फैसले के पीछे की वजह समझाना चाह रहे हैं।

दूसरी तरफ, खुद को नजरअंदाज किए जाने से नाराज कुमार विश्वास ने पार्टी पर हमला बोल दिया और कहा कि उन्हें सच बोलने की सजा दी गई है। उन्होंने कहा, “मैं गुप्ता को मनीष सिसोदिया के साथ बीते 40 साल, केजरीवाल के लिए 12 साल, पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए सात साल व पार्टी विधायकों के लिए बीते पांच सालों से काम करने के लिए बधाई देता हूं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *