AAP’s Rajya Sabha candidate ND Gupta’s nomination accepted by Election Commission – AAP के राज्‍य सभा उम्‍मीदवार एनडी गुप्‍ता का नामांकन मंजूर, कुमार विश्‍वास को मनाएगी पार्टी

आम आदमी पार्टी के राज्‍य सभा उम्‍मीदवार एनडी गुप्‍ता का नामांकन पत्र मंजूर कर लिया गया है। कांग्रेस की ओर से अजय माकन ने गुप्‍ता पर ‘लाभ के पद’ पर रहने का आरोप लगाते हुए आयोग से शिकायत की थी। पार्टी के दूसरे उम्‍मीदवार संजय सिंह ने कहा, ”सस्‍ती लोकप्र‍ियता के लिए यह मुहिम चलाई जा रही थी, जिसका आज सच सामने आ गया। एनडी गुप्‍ता ने किसी लाभ के पद पर रहते हुए नामांकन नहीं किया था। कांग्रेस मानसिक दीवालियेपन का शिकार है। आज शाम साढ़े तीन बजे के आसपास प्रमाण-पत्र मिलेगा।” आम आदमी पार्टी के तीन उम्म्मीदवारों ने गुरुवार को राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था, जिनमें पार्टी नेता संजय सिंह, व्यवसायी सुशील गुप्ता और चार्टर्ड अकांउटेंट एनडी गुप्ता शामिल हैं। कुमार विश्‍वास की नाराजगी पर संजय सिंह ने कहा कि वह मीडिया में इसपर कोई बात नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, ”हम उनसे (विश्‍वास) बात करेंगे। यह बातें मीडिया के जरिए नहीं होंगी।”

कांग्रेस पार्टी ने एनडी गुप्ता की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग की थी। गुप्ता को भाजपा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) का समर्थक बताते हुए माकन ने कहा था कि उन्हें 30 मार्च, 2015 को सरकार के स्वामित्व वाले 1.75 लाख करोड़ रुपये के राष्ट्रीय पेंशन योजना ट्रस्ट का न्यासी नियुक्त किया गया था और “वह अभी भी लाभ के उस पद पर बने हुए हैं। वह उम्मीदवारी के अयोग्य हैं।”

आप द्वारा उम्‍मीदवारों के ऐलान के बाद कुमार विश्‍वास की नाराजगी खुलकर सामने आ गई थी। विश्वास ने पार्टी की आलोचना करते हुए कहा था कि उन्हें सच बोलने के लिए दंडित किया गया है। यह पहली बार है कि आप ऊपरी सदन के लिए अपना उम्मीदवार भेजेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *