Arvind Kejriwal, Aam Aadmi Party, AAP may contest all 60 seats in Nagaland Assembly elections 2018 – नागालैंड में सभी सीटों पर लड़ेगी आम आदमी पार्टी, गुजरात में अधिकांश उम्‍मीदवार की जमानत हुई थी जब्‍त

दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) अगले साल होने वाले नागालैंड विधान सभा चुनाव में सभी 60 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करेगी। माना जा रहा है कि आप लुक ईस्ट पॉलिसी के तहत मेघालय में अपना विस्तार करना चाह रही है। ‘ईस्टर्न मिरर’ के मुताबिक आप नए साल पर जनवरी के पहले हफ्ते में उम्मीदवारों के नाम का एलान करना शुरू कर देगी। आप के सीनियर लीडर और पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी के सदस्य आशुतोष ने मंगलवार (19 दिसंबर) को दीमापुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स में कहा कि अब समय आ गया है, जब नागालैंड के लोग करप्ट राजनेताओं और राजनैतिक दलों का बहिष्कार करें। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी दूसरे दलों के ईमानदार उम्मीदवारों और महिला उम्मीदवारों का स्वागत करती है।

आशुतोष ने कहा कि अपनी भौगोलिक स्थिति की वजह से नागालैंड राष्ट्रीय सुरक्षा के लिहाज से बहुत ही संवेदनशील प्रदेश है। इसलिए यहां विकास बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी यहां राजनीति नहीं बल्कि साफ-सुथरी छवि के लोगों जिनका कोई आपराधिक इतिहास नहीं रहा हो, उनके सहारे व्यवस्था परिवर्तन करने आई है। उन्होंने कहा कि नागालैंड में तमाम तरह की अव्यवस्थाएं और समस्याएं हैं। आशुतोष ने कहा कि उनकी पार्टी आधारभूत संरचनाओं के विकास जैसे सड़क, शिक्षा, मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई आदि पर ध्यान देगी। उन्होंने कहा कि इस राज्य में सड़कों की दशा बहुत दयनीय है। इसके अलावा शिक्षा की भी हालत खराब है, इसलिए आप इन पर ध्यान देगी।

संबंधित खबरें

बता दें कि आम आदमी पार्टी के नेता का यह बयान गुजरात चुनाव नतीजों के ठीक एक दिन बाद आया है, जहां पार्टी ने 30 उम्मीदवार खड़े किए थे लेकिन जीत तो दूर अधिकांश आप उम्मीदवारों की जमानत भी जब्त हो गई। 182 सदस्यों वाली गुजरात विधान सभा में बीजेपी ने 99 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने कुल 80 सीटें जीती हैं। तीन सीटें अन्य के खाते में गई हैं। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने इसी साल पंजाब में भी चुनाव लड़ा था, जहां आप को सत्ता हासिल करने की उम्मीद थी लेकिन वहां कांग्रेस ने बाजी मार ली। गोवा चुनावों में भी आप को निराशा हाथ लगी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *