Bihar CM Nitish Kumar and Ex CM Lalu Yadav confronted on twitter, both leaders alleges each other – पहली बार ट्व‍िटर पर लालू-नीतीश में भीषण जंग: फर्जी देशभक्‍त कहने पर सीएम को कहा थीस‍िस चोर

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) अध्यक्ष नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू यादव के बीच पहली बार ट्विटर पर जुबानी जंग छिड़ी है। नीतीश ने पहले लालू पर निशाना साधते हुए लिखा, “जान की चिंता, माल-मॉल की चिंता, सबसे बड़ी देशभक्ति है !” इस पर पलटवार करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने नीतीश को थीसिस चोर कह डाला। एक के बाद एक लगातार पांच ट्वीट के जरिए लालू ने नीतीश पर निशाना साधा है। लालू यादव ने लिखा, “क्या आप “पेट के दाँत” ठीक करने वाले किसी डेंटिस्ट को जानते है? बिहार में जनादेश का एक मर्डरर है जिसके पेट में दाँत है। उसने सभी नेताओं और पार्टियों को ही नहीं बल्कि करोड़ों ग़रीब-गुरबों को भी अपने विषदंत से काटा है।”

दूसरे ट्वीट में राजद अध्यक्ष ने लिखा, “बिहार में देश का एकलौता ऐसा स्वयं घोषित देशभक्त मुख्यमंत्री है जिसपर जघन्य हत्या का संगीन आरोप है।क्या देश के किसी और मुख्यमंत्री पर निर्मम हत्या का केस और ऐसे केस को छुपाने का साहस है?” इसके बाद उन्होंने लिखा, “देश के किस देशभक्त मुख्यमंत्री पर जेएनयू के एक होनहार शोधार्थी की थीसिस चोरी करने पर दिल्ली हाईकोर्ट ने 20 हज़ार का जुर्माना लगाया था? बच्चों की थीसिस चुराने वाले थीसिस चोर अपने आप को देशभक्त कहते है।”

लालू इतने पर भी चुप नहीं हुए। उन्होंने लिखा, “बिहार के “थीसिस चोर” देशभक्त मुख्यमंत्री बतायें कि उन्होंने 20 हज़ार का जुर्माना Cheque में दिया, RTGS किया अथवा Cash में अदा किया?” लालू ने तो एक ट्वीट को पिन भी कर रखा है, जिसमें उन्होंने लिखा है, “क्या आप दिन-दहाड़े जनादेश का निर्मम बलात्कार करने वाले मैंडेट रेपिस्ट का मानसिक उपचार करने वाले किसी देशभक्त मनोचिकित्सक को जानते है?”

दरअसल, जब से बिहार में महागठबंधन की सरकार टूटी है, तब से राजद खेमे की तरफ से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ताबड़तोड़ हमले होते रहे हैं। खासकर पूर्व उप मुख्यमंत्री और विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव नीतीश कुमार को चचा कहकर ट्विटर पर लगातार निशाना साधते रहे हैं। बिहार में रोज नए घोटाले उजागर होने, अपराध की घटनाएं बढ़ने समेत तमाम मुद्दों पर तेजस्वी बीजेपी-जदयू सरकरा को घेरते रहे हैं मगर ऐसा पहली बार हुआ है जब ट्विटर पर लालू और नीतीश की जंग छिड़ी हो।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *