BJP President Amit Shah would not Call Rahul Gandhi a Ladka, Congress Vice President is 6 years Junior – बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बोले- 47 साल का राहुल कैसे हो सकता है लड़का?

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लड़का कहने से इनकार किया है। अहमदाबाद में आयोजित एबीपी न्यूज के कॉन्क्लेव में पहुंचे शाह ने मंगलवार (28 नवंबर) को कहा, “मुझे नहीं पता कि आपलोग राहुल गांधी को लड़का मानते हैं या नहीं? उत्तर प्रदेश में मैं किसी की उम्र पूछना नहीं चाहता था क्योंकि वहां हमें आमलोगों के जीवनस्तर को स्टैंडर्ड बनाए रखना था लेकिन मैं आपसे (एंकर दिबांग) पूछता हूं कि आप आखिर कितने साल की उम्र तक किसी को लड़का मानते हैं?”

कॉन्क्लेव में अमित शाह से पूछा गया था कि उत्तर प्रदेश चुनावों के बाद अब गुजरात में भी लड़के क्यों एक हो चले हैं? बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हाथ मिलाया था। अब गुजरात विधान सभा चुनाव में राहुल गांधी ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी के साथ हाथ मिलाया है, जबकि ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर को कांग्रेस में शामिल किया है। जिग्नेश निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं जिन्हें कांग्रेस समर्थन कर रही है।

संबंधित खबरें

दरअसल, अमित शाह की उम्र 53 साल है जबकि राहुल गांधी की उम्र 47 साल है। दोनों नेताओं के बीच उम्र में मात्र 6 साल का ही अंतर है। शायद यही वजह है कि अमित शाह राहुल गांधी को लड़का कहने से परहेज कर रहे हैं। बता दें कि गुजरात में सियासी पारा चरम पर है। सभी राजनीतिक दल के लोग चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। कांग्रेस की तरफ से जहां पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोर्चा संभाल रखा है, वहीं बीजेपी की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टार प्रचारक हैं।

राज्य में दो चरणों में चुनाव होने हैं। पहले चरण में 9 दिसंबर और दूसरे चरण में 14 दिसंबर को मतदान होने हैं। 18 दिसंबर को मतगणना होगी। गुजरात चुनाव पीएम मोदी के साथ-साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के लिए नाक की लड़ाई बन गई है। गुजरात इन दोनों नेताओं का गृह राज्य है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *