Congress Chief Rahul Gandhi hit out at PM Narendra Modi in Bahrain in front of 50 country people – बहरीन में 50 देशों के लोगों के सामने राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना कहा भारत की स्थिति गंभीर है

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर हमला करने का कोई भी मौका नहीं चूकते हैं। इस बार उन्‍होंने बहरीन में 50 देशों के लोगों के सामने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत की स्थिति गंभीर है। राहुल सोमवार (8 जनवरी) को एनआरआई के एक सम्‍मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्‍होंने युवाओं के लिए रोजगार मुहैया कराने में असफल रहने पर मोदी सरकार की कड़ी आलोचना की। राहुल ने कहा कि इस वजह से देश में गुस्‍सा और नफरत की भावना बढ़ रही है। कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर शुरुआत से ही हमलावर रही है। राहुल गांधी खुद कई मौकों पर यह मुद्दा उठा चुके हैं।

कांग्रेस का अध्‍यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी की यह पहली विदेश यात्रा है। वह ग्‍लोबल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पीपुल ऑफ इंडिया ओरिजिन की ओर से आयोजित सम्‍मेलन में मुख्‍य अतिथि के तौर पर शामिल हुए थे। राहुल ने कहा, ‘गुस्‍से को हर तरफ देखा जा सकता है। यह तेजी से बढ़ता जा रहा है। दूसरी तरफ, सरकार इस डर को विभिन्‍न समुदायों के बीच नफरत में बदलने में व्‍यस्‍त है। ऐसे में भारत के संरक्षण के लिए अनिवासी भारतीयों की जरूरत है।’ राहुल गांधी ने सम्‍मेलन में मौजूद लोगों से राष्‍ट्र निर्माण की प्रक्रिया में शामिल होने का भी आह्वान किया। उन्‍होंने कहा, ‘मैं यहां आपको यह बताने के लिए आया हूं कि आप अपने देश के लिए क्‍या हैं। आप बहुत महत्‍वपूर्ण हैं। आपके घर में गंभीर समस्‍या है और उसके समाधान की प्रक्रिया में आपको शामिल होना है। आज के दिन भारत को आपकी प्रतिभा, कौशल और देशभक्ति की जरूरत है। हमें हिंसा और नफरत पर चल रही बातचीत को प्रगति, रोजगार और आपसी प्‍यार की ओर मोड़ना है। हमलोग यह काम आपके कौशल के बिना नहीं कर सकते।’ राहुल ने बहरीन के क्राउन प्रिंस शेख सलमान बिन हमाद अल खलीफा से मुलाकात की और पंडित जवाहरलाल नेहरू द्वारा लिखी गई ‘डिस्‍कवरी ऑफ इंडिया’ किताब उन्‍हें भेंट की थी।

संबंधित खबरें

राहुल गांधी ने भाजपा पर भी तीखा हमला बोला है। उन्‍होंने कहा, ‘भारत में आजकल इस बात पर चर्चा हो रही है कि कौन क्‍या खाता है? लोगों की उनकी मान्‍यताओं के लिए हत्‍या की जा रही है। संवेदनशील मसलों से निपटने वाले जजों की संदिग्‍ध स्थिति में मौत हो जाती है, लेकिन सरकार कहती है कि कुछ नहीं हुआ है। मैं एक ऐसे भारत की कल्‍पना नहीं कर सकता जहां हर कोई खुद को इसका हिस्‍सा न समझे।’ राहुल ने गुजरात चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन का उल्‍लेख करते हुए कहा कि अपने गढ़ में भी भाजपा किसी तरह जीतने में सफल रही। उन्‍होंने कहा कि सत्‍ता में आने पर कांग्रेस रोजगार, शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं पर विशेष तौर पर काम करेगी। पिछले साल अमेरिकी यात्रा के दौरान भी राहुल ने नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर हमला बोला था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *