Congress Spokesperson Randeep Surjewala tweets Figures comparing UPA-BJP Government, Modi Supporters Give Replies – कांग्रेस प्रवक्‍ता ने आंकड़े देकर पूछा- यही है मोदी जी का 56 इंच का सीना? सरकार के समर्थकों ने उल्‍टे दागे ये सवाल

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ’56 इंच के सीने’ वाली बात पर एक बार फिर तंज कसा लेकिन उल्टा सरकार समर्थकों के निशाने पर आ गए। उन्होंने ट्विटर पर बीजेपी और कांग्रेस की सरकारों के दौरान हुए आतंकी हमलों, शहीद हुए जवानों, युद्ध विराम उल्लंघनों आदि के आंकड़े बताते हुए पूछा कि क्या यही है 56 इंच का सीना? इधर सुरजेवाला ने आंकड़े दिए तो उधर से सरकार के समर्थकों ने अपने आंकड़े जारी करते हुए उनसे ढेरों सवाल पूछ डाले।

सुरजेवाला के ट्वीट के अनुसार 43 महीनों में बीजेपी सरकार के दौरान जम्मू-कश्मीर में 203 बड़े आतंकी हमले हुए, जबकि कांग्रेस सरकार के वक्त में 86 आतंकी हमले हुए थे। जम्मू कश्मीर में यूपीए सरकार के दौरान 111 जवान शहीद हुए थे, जबकि बीजेपी सरकार के दौरान 274 जवान शहीद हो चुके हैं। जम्मू-कश्मीर में ही यूपीए सरकार के दौरान 71 आम लोग मारे गए थे, जबकि बीजेपी सरकार में 134 आम लोग युद्ध विराम उल्लंघन या आतंकी हमलों में मारे जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि बीजेपी सरकार के दौरान 2314 बार युद्ध विराम का उल्लंघन हो चुका है, जबकि यूपीए की सरकार के दौरान यह 461 बार हुआ था। युद्ध विराम उल्लंघन में यूपी सरकार के दौरान 19 जवान शहीद हुए थे जबकि बीजेपी सरकार में 52 जवान शहीद हो चुके हैं। आखिर में उन्होंने लिखा- कहां है 56 इंच का सीना?

संबंधित खबरें

रणदीप सुरजेवाला के इस ट्वीट के बाद मोदी समर्थकों ने भी आंकड़ों का अपना खाका खींचने में देर नहीं लगाई। सर रविंद्र जडेजा नाम के यूजर ने लिखा कि 43 महीनों में यूपीए सरकार के दौरान 367 आतंकी मारे गए थे वहीं बीजेपी सरकार में आतंकियों को मारे जाने की संख्या 566 पर पहुंची। उन्होंने कहा कि 12 महीनों में यूपी सरकार में 125 आतंकी ढेर हुए थे, लेकिन बीजेपी की सरकार में 214 आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया। उन्होंने अपने ट्वीट में यह भी लिखा कि बीजेपी सीक्रेट डिनर नहीं करती हैं, न ही पाकिस्तान के आगे झुकती है। पाकिस्तान कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करने के लिए हमले करता है।

 

रुद्र नाम के यूजर ने एक मीम बनाकर शेयर किया जिसमें भ्रष्टाचार और यौन अपराधों में दोषी ठहराए गए नेताओं और बाबाओं का जिक्र करते हिए मोदी सरकार को क्रेडिट दिया। किसी ने ट्वीट के बहाने सोनिया गांधी तो किसी ने राहुल पर भद्दे कमेंट करके भी मजाक बनाया। कुछ ट्वीट कांग्रेस समर्थकों के भी आए। लेकिन ज्यादातर ट्वीट बीजेपी समर्थकों ने कर सुरजेवाला खरी-खोटी सुनाईं।

 

 

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *