Congress spokesperson RS Surjewala says- Rahul Gandhi is a ‘janeu dhari’ Hindu – गुजरात चुनाव: गैर हिन्दू विवाद पर कांग्रेस की सफाई, जनेऊ पहनने वाले हिन्दू हैं राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर विवाद पर कांग्रेस ने सफाई दी है और कहा है कि राहुल गांधी जनेऊ पहनने वाले विशुद्ध हिन्दू हैं। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर कहा कि राहुल गांधी ‘जनेऊधारी हिन्दू’ हैं। उन्होंने अपने पिता के अंतिम संस्कार में भी जनेऊ पहना था। सुरजेवाला ने गुजरात चुनाव में बहस का स्तर गिराने पर बीजेपी की कड़ी आलोचना भी की है। कांग्रेस प्रवक्ता ने दस्तावेज दिखाते हुए कहा कि राहुल गांधी ने विजिटर रजिस्टर में दस्तखत किए हैं कहीं और नहीं।

बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर जाने पर विवाद खड़ा हो गया था। मंदिर के रजिस्टर में उन्हें गैर हिन्दू के तौर पर एंट्री कराई गई है। राहुल गांधी के साथ-साथ राज्य सभा सांसद और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल की भी एंट्री गैर हिन्दू के तौर पर कराई गई है। मंदिर के सुरक्षा रजिस्टर में यह एंट्री कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर मनोज त्यागी ने कराई है। बता दें कि मंदिर के नियमों के मुताबिक गैर हिन्दुओं को रजिस्टर में एंट्री करनी जरूरी होती है। मीडिया में इस खबर के प्रसारण के बाद कांग्रेस ने सफाई दी है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधबार (29 नवंबर) को गुजरात के सोमनाथ मंदिर में पहुंचकर माथा टेका और जलाभिषेक किया। पिछले तीन महीने में राहुल गांधी ने 19वीं बार मंदिर में पूजा-अर्चना की है। इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उन पर सियासी हमला बोला है। देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का नाम लिए बिना उन्होंने तंज कसा कि सोमनाथ मंदिर परनाना ने नहीं बनवाया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”आज सोमनाथ की पताका पूरे विश्व में फहरा रही है। आज जिन लोगों को सोमनाथ याद आ रहे हैं, इनसे पूछिए कि क्या तुम्हें इतिहास पता है? तुम्हारे परनाना, तुम्हारे पिता जी के नाना, तुम्हारी दादी मां के पिता जी, जो इस देश के पहले प्रधानमंत्री थे, जब सरदार पटेल सोमनाथ का उद्धार करवा रहे थे तब उनकी भौहें क्यों तन गईं थीं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Nov 29, 2017 at 10:18 pm

    Congress netaon ka Dharm kayaa hai sab khichdi hai baap Hindu hai amma muslaman g father isaayi bachcho ka koun sa dharam hoga koi naheen janta.
    Sachin piolet ka maa-baap hindu aur bibi muslamaan to in jaise netaaon ki dharam ki paribhasha toti phuti hi hogi.

    (0)(0)

    Reply



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *