Delhi Metro Magenta Line inauguration: Delhi CM Arvind Kejriwal, Manish Sisodia – मेट्रो उद्घाटन में केजरीवाल को नहीं बुलाने पर सिसोदिया बोले: दिल्ली की जनता का हुआ अपमान, लोगों ने ऐसे रिएक्ट किए!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (25 दिसंबर) को दिल्ली मेट्रो की आठवीं मैजेंटा लाइन का उद्घाटन किया और बॉटेनिकल गार्डेन से कालिंदी कुंज तक मेट्रो में सफर किया। इसके साथ ही नोएडा के बॉटेनिकल गार्डेन से दिल्ली के कालकाजी मंदिर तक कुल 12.6 किलोमीटर लंबे मेट्रो रूट पर मेट्रो का परिचालन आमजनों के लिए शुरू हो गया। उद्घाटन समारोह में यूपी के गवर्नर राम नाईक के साथ-साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। इधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उद्घाटन समारोह में नहीं बुलाने पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसे दिल्ली की जनता का अपमान बताया है। सिसोदिया ने सोशल मीडिया पर लिखा है, “दिल्ली के मुख्यमंत्री को दिल्ली मेट्रो के उद्घाटन में ना बुलाना दिल्ली का जनता का अपमान है। ना बुलाने की केवल एक ही वजह है – इन्हें डर था कि कहीं केजरीवाल प्रधानमंत्री जी से जनता के लिए मेट्रो किराए कम करने की मांग ना कर दें।”

सिसोदिया की इस टिप्पणी पर यूजर्स ने उन्हें ट्रोल किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं। एक यूजर ने लिखा है, “किराया कम करने की औकात नहीं है केजरीवाल की कार्यक्रम उत्तर प्रदेश का था दिल्ली के मुख्यमंत्री का क्या काम? और दिल्ली की जनता को वोटिंग अधिकार वापस कर देना चाहिए ऐसी सरकार चुनने के पाप का प्रायश्चित करने के लिए। मनीष जी आप तो समझदार थे। क्यों इस पागल के जाल में आ गये?”  एक अन्य यूजर ने लिखा, “वैसे किराये का रोना बार बार न रोये..आप लोगो की जानकारी में सब हुआ था तब कुछ नही बोले बाद में ड्रामा किया..केन्द्र की तरफ से आपको प्रस्ताव रखा तो गया था स्वीकार क्यों नही किया जिम्मेदारी भी नही लेना चाहते और वाहवाही भी लूटना चाहते है।” इसी तरह से कुछ लोगों ने केजरीवाल के समर्थन में भी कमेंट किया है।

बता दें कि बॉटेनिकल गार्डन से कालकाजी खंड की लाइन पर नौ स्टेशन हैं। कालका मंदिर को छोड़ सभी स्टेशन एलीवेटेड हैं। कालकाजी से बॉटेनिकल गार्डन आने वाले यात्री अपनी यात्रा के मौजूदा 52 मिनट के समय को अब मात्र 19 मिनट में पूरा कर सकते हैं। इस मौके पर पीएम ने कहा, ”जल्‍द ही हम विश्‍व के 5 सबसे बड़े मेट्रो नेटवर्क में शामिल होंगे। यह देश संपन्‍न है, समृद्ध है मगर देश की जनता को उस संपन्‍नता और समृद्धि से अलग रखा गया है।” योगी की सराहना करते हुए पीएम ने कहा, ”मैं योगी आदित्‍यनाथ को धन्‍यवाद देता हूं कि नोएडा आकर इन्‍होंने अंधविश्‍वास को तोड़ा है। अगर कहीं जाने से कुर्सी जाने का डर हो तो ऐसे व्‍यक्ति मुख्‍यमंत्री बनने लायक नहीं हैं। योगी जी के कपड़े देख कुछ लोग भ्रम फैलाते हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *