ED ने INX मीडिया मामले में कार्ति चिदंबरम को भेजा समन, कहा- 11 जनवरी को हों हाजिर – Enforcement Directorate Has Issued Summon to P. Chidambaram Son Karti Chidambaram in INX Media Case

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को वर्ष 2007 के आईएनएक्स मीडिया को दी गई एफआईपीबी मंजूरी में कथित तौर पर अनियमितता से जुड़े धनशोधन के मामले में समन जारी किया है। कार्ति चिदंबरम को 11 जनवरी को ईडी के मुख्यालय में उपस्थित होने व मामले की जांच कर रहे ईडी अधिकारियों के समक्ष अपने बयान दर्ज कराने को कहा है।

ईडी ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ मई 2017 में धनशोधन का मामला दर्ज किया था। कार्ति पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भी प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें आईएनएक्स मीडिया और इनके निदेशकों पीटर व इंद्राणी मुखर्जी व अन्य के नाम शामिल हैं।

कार्ति 2007 में आईएनएक्स मीडिया लिमिटेड को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी आसान बनाने में अपनी भूमिका को लेकर जांच का सामना कर रहे हैं। उस दौरान उनके पिता पी. चिदंबरम केंद्रीय वित्तमंत्री थे। कार्ति पर एफआईपीबी की मंजूरी दिलाने में सहायता के लिए कथित तौर पर मुबंई की आईएनएक्स मीडिया (अब 9एक्स मीडिया) से 3.5 करोड़ रुपए प्राप्त करने का आरोप है। उस दौरान आईएनक्स के संचालक पीटर व इंद्राणी मुखर्जी थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *