Finance Minister Arun Jaitley said on PM Narendra Modi chaiwala meme that Congress will never learn their lesson – पीएम मोदी पर कांग्रेस के ताने के बाद भड़के अरुण जेटली, कहा- कभी सबक नहीं सीखेगी यह पार्टी

भले ही कांग्रेस यूथ विंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘चाय वाला’ मीम को कड़े विरोध के बाद हटा दिया हो लेकिन अभी भी इसे लेकर पार्टी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी इस मामले में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है और पार्टी की आलोचना की है। उनका कहना है कि ग्रैंड ओल्ड पार्टी कभी भी सबक नहीं सीखेगी। पीएम मोदी को लेकर कांग्रेस की ओर से किए गए विवादित ट्वीट पर जब अरुण जेटली से सवाल किया गया तब उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी ने अभी तक अपना सबक नहीं सीखा है। और अब मुझे नहीं लगता कि पार्टी कभी भी सीखेगी।’ दरअसल गुजरात विधानसभा चुनाव के कारण इस वक्त कांग्रेस और बीजेपी, दोनों ही पार्टियां प्रचार-प्रसार में जुटी हुई हैं। ऐसे में भारतीय राष्ट्रीय यूथ कांग्रेस ने पार्टी के प्रचार के उद्देश्य से पीएम मोदी का अपमानजनक मीम बनाया था।

संबंधित खबरें

यूथ कांग्रेस की ऑनलाइन मैगजीन में पीएम मोदी आपमानजनक मीम जारी किया गया था। हालांकि विवाद बढ़ता देख इस मीम को डिलीट कर दिया गया। ऑनलाइन मैगजीन के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया था, जिसमें भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे के साथ दिख रहे थे। इसमें तीनों आपस में बात करते दिख रहे थे। इस तस्वीर में पीएम मोदी को ये कहते देखा गया था कि आप लोगों ने देखा विपक्ष मेरे ऊपर कैसे-कैसे मेमे बनाता है। इस पर डोनाल्ड ट्रंप कहते हैं कि इसे मेमे नहीं मीम कहते हैं। इसके बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा कहती हैं “तू चाय बेच”।

कुछ समय बाद ये ट्वीट गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने अपने अकाउंट से ट्वीट करते हुए पूछा कि क्या कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री के लिए इस भाषा को समर्थन करते हैं। इसके बाद बीजेपी के दूसरे कई नेताओं ने इस ट्वीट को आपत्तिजनक बताते हुए विरोध दर्ज कराया था। वैसे ये पहली बार नहीं है जब कांग्रेस ने चाय वाला बाताकर नरेंद्र मोदी का अपमान किया है। इससे पहले साल 2014 में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर भी नरेंद्र मोदी को चाय वाला कह चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *