Gujarat Assembly Elections 2017: BJP’s new video to attract Muslim votes features Triple Talaq and a reference to PM Narendra Modi – गुजरात चुनाव: मुसलमानों को रिझाने के लिए बीजेपी ने नरेंद्र मोदी के नाम पर चला एक और बड़ा दांव, देखिए वीडियो

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान चरम पर है। नेता जनसभाओं के जरिए समर्थन मांग रहे हैं तो इंटरनेट पर वीडियो, ऑडियो व तस्‍वीरों के माध्‍यम से विभिन्‍न समुदायों का वोट हासिल करने की कोशिश चल रही है। राज्‍य में दो चरणों में नौ और 14 दिसंबर को मतदान होना है, नतीजे 18 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। राज्‍य में दो दशक से भी ज्‍यादा समय से सत्‍ताधारी भारतीय जनता पार्टी की निगाह मुसलमान वोटों पर है। पार्टी ने आधिकारिक रूप से ऐसा कोई वीडियो जारी नहीं किया है, मगर दो ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें मुसलमानों को भाजपा के लिए वोट करने को प्रेरित किया जा रहा है। ऐसा ही एक वीडियो हाल ही में सामने आया है, जिसमें ट्रिपल तलाक के जरिए मुस्लिम महिलाओं का वोट भाजपा को जाने का दावा किया गया है। किसी शॉर्ट फिल्‍म जैसे बनाया गया यह वीडियो 1.52 मिनट का है।

वीडियो में दिखाया गया है कि दो मुस्लिम युवक एक तलाकशुदा महिला के पास जाकर वोट मांगते हैं। महिला दोनों युवकों को झाड़ पिलाते हुए कहती है क‍ि ‘मुंह उठाकर चले आए हो। तीन तलाक बोलकर मेरा शौहर बीच रास्‍ते पर हमें छोड़कर चला गया। तब कहां गई थी तुम्‍हारी समाज सेवा? शर्म-हया कुछ बचा है या वोट बैंक के चक्‍कर में सबकुछ बेच आए हो तुम लोग?” इसके बाद महिला अपनी बेटी को गोद में उठाकर कहती है, ”अरे, पैदा होते ही लड़कियों को इस लाली-लिपस्टिक के चक्‍कर में डाल देते हैं हम लोग, कहीं इसका निकाह न रुक जाए। हमारी औरतों का सिर्फ एक ही शौक रहता था, निकाह। चैन की नींद भी नसीब नहीं होती थी।”

महिला आगे कहती है, ”अगर दो वक्‍त की रोटी ठीक से बनाकर नहीं दी तो तलाक हो जाएगा। थोड़ी सी मोटी क्‍या हो जाती हैं औरतें, रात को सपने भी तलाक के आने लगते हैं। वो तीन लफ़्ज नहीं, जहर था जो हमारी जिंदगी को जहर बना देता था। कभी उन काले बुर्कों में भीगती हुए आंखों की फिक्र थी? और क्‍या बोल रहे थे उस मोदीजी को, हमारे लोगों का पैदाइशी दुश्‍मन। अरे, उन्‍हीं की वजह से तो आज तीन तलाक से आजाद हुए हैं हम वर्ना हम मर-मर के जी रहे थे। उस मोदीजी के कारण तो इस बात की तसल्‍ली है, जो हम पर गुजरी है ना, वो हमारी बेटियों पर नहीं गुजरेगी।” इसके बाद महिला सभी मुसलमान महिलाओं से मोदीजी को वोट देने की अपील करती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *