Gujarat Assembly Elections 2017: Candidates fielded by Akhilesh in Gujarat will lose, says Mulayam Singh Yadav – गुजरात चुनाव 2017: मुलायम बोले- अखिलेश ने जो उम्‍मीदवार खड़े किए, वे सब हार जाएंगे

समाजवादी पार्टी (सपा) संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने रविवार (10 दिसंबर) को दावा किया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा गुजरात विधानसभा चुनाव में खड़े किए गए सभी उम्मीदवार पराजित होंगे। मुलायम ने यहां एक तिलक समारोह में शिरकत के दौरान संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुजरात विधानसभा चुनाव में पांच सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं, लेकिन वे सभी हार जाएंगे। उन्होंने कहा कि अखिलेश ने उत्तर प्रदेश के पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन का गलत फैसला लिया और इसकी उन्हें कीमत चुकानी पड़ी। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को लेकर जारी बहस के बीच सपा संस्थापक ने कहा ईवीएम जापान से आयात की जाती हैं, लेकिन अब जापान में भी उसे छोड़कर मत पत्रों से चुनाव कराना शुरू कर दिया है।
उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह किसानों तथा आम जनता की समस्याओं को सुलझाने के लिए कुछ नहीं कर रही है। सपा संस्थापक ने दोहराया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले मणिशंकर अय्यर को कांग्रेस से निकाल देना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश के निर्वाचित नेता है और उनके प्रति की गई अभद्र टिप्पणी सभ्य समाज के लिए बेहद खराब है। अय्यर को कांग्रेस से निकाल दिया जाना चाहिए।

बड़ी खबरें

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं के एक समूह ने मणिशंकर अय्यर के आवास पर पाकिस्तान के उच्चायुक्त के साथ बैठक की, जिसके बाद ही अय्यर ने उन्हें (मोदी) ‘नीच’ कहा। साणंद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि अय्यर के आवास पर हुई बैठक में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हुए थे।

कांग्रेस पर निशाना जारी रखते हुए मोदी ने कहा, “अय्यर के आवास पर एक बैठक हुई थी, जिसमें पाकिस्तान के उच्चायुक्त, पाकिस्तान के विदेश मंत्री, अंसारी और मनमोहन सिंह मौजूद रहे थे। बैठक करीब तीन घंटे तक चली थी।” प्रधानमंत्री ने कहा, “बैठक के अगले दिन मणिशंकर ने मुझे ‘नीच’ कहा।” मोदी ने अपने अंदाज में जनता से पूछा, “मैं आपसे पूछता हूं, भाइयों-बहनों, उन्होंने पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ बैठक क्यों की। पाकिस्तान हमारा दुश्मन है। आपने उनसे मुलाकात की और अगले दिन मुझे ‘नीच’ कहा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *