Hafiz Saeed Aide Maulana Ameer Hamza spilled that ISI strategy was behind in the Kulbhushan Jadhav case – आतंकी सईद के नजदीकी ने खोली पाकिस्तान की पोल, ISI की शह में पर कुलभूषण की फैमिली से बदसलूकी!

जासूसी के झूठे आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के केस में बेहद ही चौंकाने वाली बात सामने आई है। आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के मुखिया हाफिज सईद के नजदीकी मौलाना आमिर हमजा ने इस केस में पाकिस्तान की पोल खोली है। हमजा का कहना है कि आईएसआई की शह पर कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ बदसलूकी की गई थी। रिपब्लिवक टीवी के मुताबिक एक वीडियो में हमजा यह कहते हुए दिखाई दे रहा है कि जाधव, उनकी पत्नी और मां की मुलाकात से जुड़ा हर प्रबंध आईएसआई की निगरानी में किया गया था। इसमें मां और पत्नी के जूते उतरवाने से लेकर कपड़ने बदलवाने तक का हर काम शामिल है। इसके साथ ही हमजा ने यह भी खुलासा किया कि पाकिस्तान जाधव के परिवार के साथ इस तरह का बर्ताव करके अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को बेइज्जत कराना चाहता था। जाधव के परिवार के साथ बदसलूकी करके भारत की अतंरराष्ट्रीय स्तर पर बेइज्जती करने के पाकिस्तान के मकसद की खबरें सामने आने के बाद अब भारत सरकार ने भी कड़ा रुख अपना लिया है। रिपब्लिक टीवी के मुताबिक सरकार का कहना है कि वह इस मामले को आगे तक लेकर जाएगी।

संबंधित खबरें

बता दें कि पाकिस्तान में मौत की सज़ा पाए भारत के पूर्व नौसेनाधिकारी कुलभूषण जाधव से मिलने पहुंचीं उनकी मां तथा पत्नी को पाकिस्तान में काफी जलील होना पड़ा था। जहां पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने जाधव की पत्नी के जूते रख लिये वहीं उनके साथ ही मां को भी मंगलसूत्र और बिंदी उतारकर मुलाकात के लिए बाध्य किया गया था। दूसरी तरफ पाकिस्तानी पत्रकारों की ओर से भी उन्हें ज़ुबानी हमले झेलने पड़े और उन्हें बेहद अटपटे सवाल पूछकर उन्हें परेशान किया गया था।

इस्लामाबाद में कुलभूषण जाधव से मिलने के बाद उनकी पत्नी से एक पत्रकार ने पूछा, “आपके पतिदेव ने हज़ारों बेगुनाह पाकिस्तानियों के खून से होली खेली, इस पर क्या कहेंगी…?” कुलभूषण जाधव की मां से सवाल किया गया, “आपके क्या जज़्बात हैं अपने कातिल बेटे से मिलने के बाद…?” पाक की इस नापाक हरकत पर जी न्यूज़ की महिला एंकर रुबिका लियाकत ने पाकिस्तान को धमकाते हुए एक ट्वीट किया। इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स के एक धड़े ने उन पर निशाना साधा और उन्हें ट्रोल करने की कोशिश की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *