Indigo Airlines passenger faced serious goof up as he reached Nagpur instead of Indore and in second incident flight left fourteen passengers – इंडिगो के कारनामे: इंदौर जाने वाले को पहुंचा दिया नागपुर, 14 यात्रियों को छोड़कर पहले ही उड़ गया प्लेन

निजी एयरलाइंस कंपनी इंडिगो की उड़ान में सुरक्षा चूक का बड़ा मामला सामने आया है। पहले मामले में इंदौर जाने वाला एक यात्री दूसरे विमान में बैठ कर नागपुर पहुंच गया। दूसरी घटना उस वक्‍त सामने आई जब इंडिगो के विमान ने 14 यात्रियों को छोड़ कर उड़ान भर ली। एयरलाइंस कंपनी ने मामले की जांच करने की बात कही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक यात्री के पास इंदौर जाने का बोर्डिंग पास था, लेकिन वह नागपुर जाने वाले विमान में चेक-इन कर लिया। इंडिगो के कर्मचारियों को उनके नागपुर पहुंचने के बाद इसका पता चला। इस यात्री को उड़ान संख्‍या 6ई-656 से इंदौर जाना था। विमान ने दिल्‍ली से उड़ान भरा था। चेक-इन के दौरान उन्‍हें इसी विमान का बोर्डिंग पास भी जारी किया गया था। हालांकि, वह नागपुर जाने वाले विमान में बोर्ड कर गए और एयरलाइन के कर्मचारियों को इसका पता भी नहीं चल सका। इंडिगो ने इस चूक पर बयान जारी कर कहा, ‘इंडिगो उड़ान संख्‍या 6ई-774 (दिल्‍ली-नागपुर) में हुई सुरक्षा चूक के लिए माफी मांगती है।’ यात्री के नागपुर पहुंचने पर सुरक्षाकर्मियों के बीच अफरा-तफरी की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई थी।

संबंधित खबरें

दूसरा मामला भी इंडिगो एयरलाइंस से ही जुड़ा है। ‘टाइम्‍स ऑफ इंडिया’ की रिपोर्ट के अनुसार, गोवा से हैदराबाद जा रहा विमान 14 यात्रियों को हवाई अड्डे पर छोड़ कर चल दिया। यह घटना सोमवार (15 जनवरी) की है। यात्रियों ने आरोप लगाया कि विमान ने निर्धारित समय से पहले ही उड़ान भर लिया था। इंडिगो के प्रवक्‍ता ने यात्रियों के आरोप को खारिज किया है। उन्‍होंने बताया क‍ि एयरलाइन ने कई बार घोषणा कर यात्रियों को गेट पर रिपोर्ट करने को कहा था। फ्लाइट संख्‍या 6ई-259 को रात में 10.50 पर रवाना होना था। यात्रियों ने बताया कि विमान ने 25 मिनट पहले ही उड़ान भर लिया था। इंडिगो के इस विमान को मध्‍यरात्रि 12.05 बजे हैदराबाद पहुंचना था, लेकिन विमान 11.40 बजे ही पहुंच गया था।

इस मुद्दे पर इंडिगो एयरलाइंस के प्रवक्‍ता ने कहा, ‘बोर्डिंग गेट रात 10.25 पर बंद हो गया था, जबकि यात्री 10.33 पर पहुंचे थे। इंडिगो के कर्मचारियों ने हैंड-हेल्‍ड लाउडस्‍पीकर के साथ यात्रियों को बुलाने के लिए कई बार घोषणाएं भी की थीं।’ मालूम हो कि कुछ दिनों पहले ही इंडिगो एयरलाइंस के ग्राउंड स्‍टाफ द्वारा एक बुजुर्ग यात्री के साथ दुर्व्‍यवहार करने का वीडियो सामने आया था। इसके बाद विमानन कंपनी की तीखी आलोचना की गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *