Jammu and Kashmir: One BSF Jawan has lost his life in ceasefire violation by Pakistan in Samba Sector – जम्मू-कश्मीर: सांबा में पाकिस्तान ने बरसाई गोलियां, बीएसएफ जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने बुधवार (03 जनवरी) को फिर सीजफायर का उल्लंघन कर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों को अपना निशाना बनाया है। पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है। जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय सुरक्षा बलों ने भी दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। सेना के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी सैनिकों ने सांबा सेक्टर के चक्क दरूमा में सीजफायर का उल्लंघन किया है। बता दें कि आज ही पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ में भी गोलीबारी की है।

सीजफायर में शहीद हुए जवान का नाम आर पी हाजरा है। वह पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद के निवासी थे और बीएसएफ की 173वीं बटालियन में बतौर हेड कॉन्स्टेबल तैनात थे। आज ही उनका जन्मदिन भी था। ड्यूटी के दौरान सांबा जिले के रजपुरा इलाके में सीमा पार से आई गोली में वो घायल हो गए थे। इसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल लाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। उनके परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटा (18 साल) और एक बेटी (21 साल) हैं। हाजरा पिछले 27 साल से बीएसएफ की सेवा में थे।

बड़ी खबरें

रक्षा सूत्रों के मुताबिक, लाइन ऑफ कंट्रोल के पास सीमा पार से पाकिस्तानी सैनिकों ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए पहले हल्की गोलीबारी की फिर बाद में मोर्टार दागे। भारतीय सुरक्षा बलों ने भी समय रहते इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।

गौरतलब है कि साल 2017 के आखिरी दिन रविवार (31 दिसंबर) को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के लठपोरा कैम्प पर पाकिस्तानी आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कैम्प पर हमला बोल दिया था, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए थे जबकि तीन जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सुरक्षा बलों के त्वरित कार्रवाई करते हुए हमले में शामिल तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था। इनमें से एक आतंकी जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक जवान का बेटा था। उसका नाम फरदीन अहमद खांडे था। उसकी उम्र मात्र 16 साल थी और वह 10वीं का छात्र था। फरदीन राज्य के त्राल इलाके का निवासी था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *