Mani Shankar Aiyar says- “Ssshh,” When Republic TV reporter asked questions repeatedly till 2 minutes – मणिशंकर अय्यर से रिपब्लिक की रिपोर्टर ने पूछे दर्जनभर सवाल, ढाई मिनट बाद मिला जवाब- Ssshh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीच कहने वाले कांग्रेसी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर न सिर्फ बैकफुट पर आ गए हैं बल्कि चौतरफा घिर गए हैं। राष्ट्रीय मीडिया में उनकी कड़ी आलोचना हो रही है। यहां तक कि उनकी पार्टी के उपाध्यक्ष ने भी उनसे इस टिप्पणी के लिए माफी मांगने को कहा। इसके बाद अय्यर जब मीडियाकर्मियों से बात करते हुए अपनी टिप्पणी पर माफी मांग रहे थे और सफाई दे रहे थे तभी उन्होंने रिपब्लिक टीवी का माइक फेंक दिया। रिपोर्टर ने दोबारा माइक सामने रख दी तो अय्यर ने दोबारा माइक हटा दिया। इस मुद्दे पर जब रिपब्लिक की महिला रिपोर्टर ने बाद में उनसे प्रतिक्रिया चाही तो उन्होंने चुप्पी नहीं तोड़ी।

इसके बाद रिपोर्टर ने अय्यर से करीब ढाई मिनट तक दर्जनभर सवाल पूछे लेकिन मणिशंकर अय्यर ने एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया। इस बीच मणिशंकर अय्यर रुके नहीं वो पैदल चलते रहे। उनके साथ-साथ महिला रिपोर्टर भी चलती रही। बाद में रिपब्लिक टीवी का वह पुरुष रिपोर्टर भी उनके साथ आ गया, जिसके साथ अय्यर ने बदसलूकी की थी। उसने भी लगातार कई सवाल पूछे लेकिन अय्यर ने एक सवाल का बी जवाब नहीं दिया। जब अय्यर अपने गंतव्य पर पहुंच गए तो आखिर में जवाब दिया-SShhh.

संबंधित खबरें

बता दें कि मणिशंकर अय्यर ने आज (गुरुवार, 07 दिसंबर को) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीच कहा था। अय्यर ने पीएम मोदी के उस बयान पर प्रतिक्रिया देने के दौरान यह टिप्पणी की थी जिसमें पीएम मोदी ने कहा था कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बाबा अंबेडकर को नहीं जानते हैं, बाबा भोले को जानते हैं। दरअसल, दिल्ली में अंबेडकर प्रतिष्ठान द्वारा आयोजित एक भवन के उद्घाटन समारोह में पीएम ने जवाहर लाल नेहरू पर भी डा. भीमराव अंबेडकर के साथ पक्षपात करने और उनकी भूमिका को कम करके दिखाने का आरोप लगाया था।

इस पर जब पत्रकारों ने अय्यर से प्रतिक्रिया चाही तो उन्होंने अपनी बात में प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिए बिना उन्हें नीच कहा। चुनावी माहौल में मौका पाते ही बीजेपी ने इस बयान को हाथों हाथ ले लिया और चौतरफा कांग्रेस और मणिशंकर अय्यर पर हमला बोल दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने खुद इसे गुजराती अस्मिता से जोड़ते हुए कहा कि हां वो नीच जाति में पैदा हुए हैं मगर ऊंचे काम किए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *