Mumbai Marol Building Fire News Andheri: Two children died and five were seriously injured in suburban Marol caught fire – मुंबई: मरोल की इमारत में लगी भयंकर आग, फंसे परिवार के 4 सदस्‍यों की मौत, पांच घायल

मुंबई के उपनगर मरोल में एक आवासीय इमारत की ऊपरी मंजिल पर गुरुवार तड़के आग लगने से दो बच्चों समेत चार लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) की आपदा प्रबंधन इकाई के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘मुंबई दमकल विभाग को तड़के 2:10 बजे फोन पर सूचना मिली कि अंधेरी पूर्व में मरोल की ममून मंजिल इमारत के चौथे माले पर आग लग गई है। हमारे दमकलकर्मी साजोसामान और एंबुलेंस के साथ 2:34 बजे घटनास्थल पर पहुंचे और आग पर काबू पाने की कोशिशों में जुट गए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘दमकल र्किमयों ने सुबह 4:20 बजे तक सभी तरफ से आग पर काबू पा लिया। कुल नौ लोग घायल हुए जिन्हें पास ही के एक अस्पताल में ले जाया गया जहां चार को मृत घोषित कर दिया गया।’’ उन्होंने बताया कि पांच लोग झुलस गए हैं और उन्हें होली स्प्रिट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

बड़ी खबरें

मृतकों की पहचान सकीना ए.कापसी (14), मोहसीन ए. कापसी (10), तस्लीम ए. कापसी (42) और एक वरिष्ठ नागरिक, दाऊद अली कापसी (80) के रूप में की गई। ये सभी चार मंजिला इमारत की तीसरी मंजिल पर रहते थे। वहीं, पड़ोसी कोठारी परिवार के कुछ सदस्य भी आग से झुलस गए, उनका इलाज चल रहा है। इनमें इब्राहिम कोठारी (57), साकिना कोठारी (53), हुसैन कोठारी (26) और हाफिजा कोठारी (21)शामिल हैं। इसमें से इब्राहिम को कूपर अस्पताल के इंटेसिव केयर यूनिट में भर्ती कराया गया था। एक अन्य घायल महिला, जरा कटलरीवाला (42) को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।

अधिकारी ने बताया कि अभी तक आग लगने के कारण का पता नहीं चला है और घटना की जांच के बाद इसके कारणों का पता चलेगा। दमकल विभाग के अधिकारियों ने कहा कि आग फ्लैट के चारों तरफ फैल गई थी, जिसमें कपासी परिवार फंस गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *