No Kabab, Tikka or other Non-Veg Food Display in South Delhi Eateries, BJP Ruled South Delhi Municipal Corporation – दिल्‍ली: भाजपा शासित SDMC का ऑर्डर- बाहर रख कर मत बेचें टिक्‍का-कबाब, दुकानों में ढंक कर रखें नॉनवेज

दक्षिणी दिल्ली में खाने-पीने की दुकानों पर अब नॉनवेज आइटम डिस्पले में नहीं दिखेंगे। भाजपा शासित दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने सभी दुकानों को आदेश दिया है कि टिक्का, कबाब, मटन, चिकन या फिश से जुड़े व्यंजनों को बाहर प्रदर्शित न करें बल्कि उसे अंदर रखें। निगम ने इसके पीछे हेल्थ एंड हाइजिन के साथ-साथ लोगों के सेंटिमेंन्ट्स का भी हवाला दिया है। निगम के फैसले का समर्थन करती हुई बीजेपी पार्षद शिखा राय ने कहा, होटलों-रेस्त्राओं के डिस्पले को देखकर लोगों की संवेदना प्रभावित होती है। सूत्रों के मुताबिक दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में बाहरी दिल्ली के नजफगढ़ से एक पार्षद ने इसका प्रस्ताव दिया था।

एनडीटीवी से बात करते हुए पार्षद नंदिनी शर्मा ने कहा कि इस तरह का बैन लगाना कोई नया कानून नहीं है बल्कि मौजूदा कानूनों के तहत ही ये आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा कानून कहता है कि मीट को आम लोगों को देखने के लिए प्रदर्शित नहीं किया जा सकता है। इससे उस पर धूल और मक्खियां बैठती हैं और फिर संक्रामक बीमारियां होती हैं।

बड़ी खबरें

उन्होंने बताया कि इसी तरह दक्षिणी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में टिक्का, कबाब और शाबरमा भी दुकानों पर खुले में प्रदर्शित किया जाता रहा है। अब आगे ऐसा नहीं होगा। पार्षद ने कहा कि निगम किसी के खानपान पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाना चाह रहा है बल्कि लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहे, इस उद्देश्य से इन चीजों के बाहरी प्रदर्शन पर रोक लगाई गई है।

इधर, इस मसले पर राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस के पार्षदों ने इसे लोगों के जीवन में भाजपा की घुसपैठ कहा है। कांग्रेस के पार्षद अभिषेक दत्त ने इसे लोगों की निजी जिंदगी में दखल बताया है। बता दें कि दिल्ली के तीनों नगर निगमों में बीजेपी का शासन है। माना जा रहा है कि इसके बाद दिल्ली के दूसरे नगर निगम भी इस तरह का फरमान सुना सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *