Pakistan issues visas to Kulbhushan Jadhav’s mother, wife – कुलभूषण जाधव की मां, पत्‍नी को पाकिस्‍तान ने दिया वीजा, 25 दिसंबर को हो सकती है मुलाकात

पाकिस्‍तान ने दोषी करार दिए गए भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव की मां और पत्‍नी को वीजा जारी कर दिया है। माना जा रहा है कि 25 दिसंबर को जाधव की मुलाकत अपनी पत्‍नी और मां से हो सकती है। बता दें कि 10 नवंबर को पाक की ओर से ‘मानवीय आधार’ पर जाधव की पत्‍नी को उसे मिलने की इजाजत दी थी। तब भारत सरकार ने कहा था कि जाधव की पत्‍नी के साथ उसकी मां और एक भारतीय राजनयिक को भी जाने की अनुमति दी जाए। जाधव की मां ने इस साल की शुरुआत में नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के समक्ष वीजा आवेदन दायर किया था।

पाकिस्तान का दावा है कि भारतीय नौसेना का कमांडर जाधव भारत की प्रमुख खुफिया एजेंसी, रिसर्च एंड एनलिसिस विंग(रॉ) के लिए काम कर रहा था। इस्लामाबाद का कहना है कि तीन मार्च, 2016 को बलूचिस्तान में कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने उसे अवैध रूप से पाकिस्तान में पकड़ लिया था। भारत ने कहा है कि जाधव एक पूर्व नौसेना अधिकारी हैं और वह रॉ के लिए काम नहीं कर रहे थे।

बड़ी खबरें

पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जाधव को जासूसी के आरोपों में फांसी की सजा सुनाई है। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने अपने आदेश में इस पर रोक लगा दी है। नई दिल्ली ने जाधव को वकील मुहैया कराने की मांग पर जोर दिया है, लेकिन इस्लामाबाद ने इस आधार पर अनुमति देने से इनकार कर दिया है कि जासूसों से संबंधित मामलों में इस तरह की मदद लागू नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *