Parliament Winter Session, Former PM Manmohan Singh, PM Narendra Modi, Shakes Hands – सत्र खत्म हुआ तो दोस्ती: मनमोहन की सीट पर गए पीएम मोदी, जेटली ने मनाया आनंद शर्मा का बर्थ डे

अंदर रार, बाहर प्यार। जी हां, शुक्रवार (05 जनवरी) को जब संसद का शीतकालीन सत्र का समापन हुआ तो कुछ इसी तरह का अंदाज देखने को मिला। राज्यसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किये जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी सीट से उठकर विपक्ष की दीर्घा की ओर बढ़े। थोड़ी ही दूरी पर चंद कदम चलने के बाद वो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पास जा खड़े हुए और उनसे हाथ मिलाकर अभिवादन किया। पीएम ने पूर्व पीएम से थोड़ी देर तक बातचीत भी की। पीएम ने इस दौरान कई विपक्षी नेताओं से हाथ मिलाकर उनका अभिवादन भी किया।

पीएम मोदी सबसे पहले नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के पास गये और उनसे हाथ मिलाया। इसके बाद उन्होंने बगल में खड़े पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से कुछ समय बातचीत भी की। बता दें कि शीतकालीन सत्र शुरू होने के दौरान कांग्रेस के सदस्यों ने गुजरात चुनाव के प्रचार के समय प्रधानमंत्री मोदी द्वारा मनमोहन सिंह के खिलाफ की गयी कथित टिप्पणी को लेकर काफी हंगामा किया था। बाद में सदन के नेता अरूण जेटली ने सदन में बयान दिया था कि प्रधानमंत्री के बयान में पूर्व प्रधानमंत्री सहित किसी भी नेता की देशभक्ति को लेकर कोई सवाल नहीं उठाया गया।

बड़ी खबरें

तस्वीरों में देखें संसद परिसर के अंतरंग पल: प्रकाश जावड़ेकर ने हाथ मिलाने के लिए बढ़ाया तो सत्‍यपाल सिंह ने नमस्‍ते कर दिया जवाब, शशि थरूर और अनुप्रिया पटेल में भी हुई मुलाकात

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने जब सांसद सत्यपाल सिंह के आगे हाथ मिलाने के लिए हाथ बढ़ाया तो उन्होंने दोनों हाथ जोड़कर उनका अभिवादन किया। Express photo by Anil Sharma)

प्रधानमंत्री मोदी ने आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डा. कर्ण सिंह एवं जनार्दन द्विवेदी से भी हाथ मिलाकर बातचीत की। दोनों नेताओं का कार्यकाल 27 जनवरी को ही खत्म हो गया था। उन्हें आज सदन में विदाई दी गयी। उन्होंने उपसभापति पी जे कुरियन से भी हाथ मिलाकर उनका अभिवादन किया।

संसद के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन (शुक्रवार) वित्त मंत्री अरुण जेटली ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता आनंद शर्मा के जन्मदिन पर केक कटवाया। (एक्सप्रेस फोटोः रेणुका पुरी)

दूसरी तरफ केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा का बर्थडे संसद परिसर में ही मनाया। जेटली ने इस बाबत बर्थडे केक भी कटवाया। रेल मंत्री पीयूष गोयल केक लेकर आए थे। इसके बाद लंच पार्टी का भी आयोजन किया गया। आनंद शर्मा ने केक भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, हरदीप पुरी, रवि शंकर प्रसाद और अन्य कांग्रेसी सांसदों की मौजूदगी में काटा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *