PM Narendra Modi meets his mother Heeraben at Raisan village, See Photos – चुनाव बाद पहली बार गुजरात गए पीएम नरेंद्र मोदी, लिया मां से आशीर्वाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (26 दिसंबर) को गुजरात के रायसन गांव में अपनी मां हीराबा से मुलाकात की। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी एवं उनकी नई मंत्रिपरिषद के शपथ-ग्रहण समारोह के पहले पीएम मोदी ने 97 साल की हीराबा से मुलाकात की। हीराबा पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रायसन में रहती हैं। भाजपा के एक नेता ने कहा, “आज सुबह अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद मोदी पहले रायसन आए, अपनी मां के साथ थोड़ा वक्त बिताया और उनकी सेहत की जानकारी ली।” इसके बाद वह गांधीनगर में शपथ-ग्रहण समारोह स्थल चले गए। हाल में संपन्न हुए गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान के सिलसिले में मोदी पिछले दो महीने में कई बार राज्य के दौरे पर आए लेकिन संभवत: व्यस्त कार्यक्रम के कारण अपनी मां से मिल नहीं सके थे।

विजय रूपाणी ने मंगलवार को गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। रूपाणी के साथ उप मुख्यमंत्री के रूप में नितिन पटेल ने और आठ कैबिनेट व दस राज्य मंत्रियों ने शपथ ली। नए मंत्रिपरिषद में शामिल मंत्रियों को नए सचिवालय के हेलीपैड मैदान में भव्य समारोह में शपथ दिलाई गई। इस मौके पर प्रधानमंत्री के अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, राम विलास पासवान, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मौजूद थे। इस समारोह में बहुत से भगवाधारी व आध्यात्मिक नेता मौजूद रहे, जिनसे मोदी ने समारोह शुरू होने से पहले आशीर्वाद लिया।

बड़ी खबरें

शपथ ग्रहण समारोह के बाद मोदी ने ट्विटर पर लोगों को भरोसा दिलाया कि गुजरात में भाजपा सरकार राज्य के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। भाजपा गुजरात में 1995 से सत्ता में है। मोदी ने कहा, “विजय रूपाणी, नितिन पटेल व शपथ लेने वाले सभी मंत्रियों को बधाई। गुजरात को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए इस टीम को मेरी शुभकामनाएं।” उन्होंने कहा, “गांधीनगर में हुए शपथ ग्रहण समारोह में इस टीम को आशीर्वाद देने के लिए जीवन के हर क्षेत्र के लोग इस समारोह में शामिल हुए। हम इनके आशीर्वाद व स्नेह के आभारी हैं।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “राजनेता, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री, हमारे राजग के सहयोगी व गुजरात के आदरणीय पूर्व मुख्यमंत्रियों ने इस समारोह में भाग लिया और इसे और विशेष बना दिया।” मोदी 2001 से 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे थे। वह उस समय के अपने शपथ ग्रहण समारोह की तस्वीरें साझा करते हुए अतीत की यादों में खो गए।

मोजी ने कहा, “आज के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने से 2001, 2002, 2007 और 2012 की यादें ताजा हो गईं जब मुझे गुजरात का मुख्यमंत्री बनने का अवसर मिला था। मैं एक बार फिर से गुजरात के लोगों को राज्य की सेवा का अवसर भाजपा को देने के लिए धन्यवाद देता हूं। गुजरात व भाजपा का रिश्ता बहुत ही खास है। मैं अपने गुजरात की बहनों व भाइयों को भरोसा देता हूं कि हम गुजरात के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *