RK Nagar By Poll Election Result Chunav 2017 Live, RK Nagar Election Chunav Result Natije Counting Updates: AIADMK or Sasikala? Who will get Jayalalitha’s legacy – RK नगर उपचुनाव नतीजे LIVE: 600 वोट पाकर दिनाकरण आगे, जानिए काउंटिंग की लेटेस्‍ट अपडेट

quit

तमिलनाडु की पूर्व मुख्‍यमंत्री जे. जयललिता के निधन से खाली हुई चेन्‍नई के आरके नगर विधानसभा सीट उपचुनाव की मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हो गई। शुरुआती रुझानों में निर्दलीय उम्‍मीदवार टीटीवी दिनाकरण आगे चल रहे हैं। नतीजा दोपहर तक आने की संभावना है। गुरुवार (21 दिसंबर) को हुए मतदान में रिकॉर्ड 77 फीसदी मतदान हुआ था। चुनाव आयोग के अनुसार, यह 2011 के बाद का सर्वोच्‍च मतदान प्रतिशत है। सत्‍ताधारी AIADMK के लिए आरके नगर सीट जयललिता की विरासत की तरह है और यहां पर जीतकर मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्‍वामी और उनकी टीम दिखाना चाहेंगे कि सबकुछ उनके नियंत्रण में है। पार्टी ने वेटरन नेता ई मधुसूदन को उतारा है, जो यहां से पहले भी जीत चुके हैं। तेलुगु भाषी लोगों के बीच उनकी मजबूत पकड़ है जो आरके नगर में बड़ा वोटबैंक है। मधुसूदन के सामने जयललिता की सहयोगी शशिकला के भतीजे, टीटीवी दिनाकरण हैं। शशिकला और दिनाकरण AIADMK का नियंत्रण हासिल करने को लड़ रहे हैं। इसके अलावा यहां द्रमुक के एन. मरुधु गणेश, भारतीय जनता पार्टी के के. नागराजन मैदान में हैं।

बड़ी खबरें

यहां पढ़ें RK Nagar By Poll Election Chunav Result 2017 Live Updates:

– टीटीवी दिनाकरण अब 1891 वोट पाकर आगे चल रहे हैं। दूसरे नंबर पर 646 वोटों के साथ सत्‍ताधारी पार्टी के ई मधुसूदन हैं, जबकि तीसरे नंबर पर डीएमके के एन. मरुधु गणेश हैं जिन्‍हें अब तक 360 वोट मिले हैं।

– AIADMK के मंत्री इस वक्‍त चेन्‍नई के मरीना बीच स्थित एमजी रामचंद्रन मेमोरियल पर मौजूद हैं। आज एमजीआर की 30वीं पुण्‍यतिथि है।

– आरके नगर उपचुनाव में दिनाकरण फिलहाल 598 वोट पाकर आगे चल रहे हैं। दूसरे नंबर पर एआईएडीएमके के मधुसूदन हैं जिन्‍हें 243 वोट मिले हैं। तीसरे पर 120 वोट के साथ डीएमके के मरुधु गणेश हैं।

– शुरुआती रुझानों में डीएमके ने एक पोस्‍टल वोट हासिल किया है। जबकि टीटीवी दिनाकरण 600 वोट पाकर आगे चल रहे हैं।

– क्‍वींस मेरी कॉलेज की तस्‍वीरें, जहां पर आरके नगर उपचुनाव की मतगणना चल रही है। इसके अलावा उत्‍तर प्रदेश के सिकंदरा, पश्चिम बंगाल के सबांग और अरुणाचल प्रदेश के पक्‍के-कसांग में हुए उपचुनावों की मतगणना भी शुरू हो चुकी है।

– उपचुनाव से पहले यहां कई तरह के मोड़ आए, जिसमें अभिनेता विशाल कृष्णा के नामांकन पत्र को खारिज करने व विवादास्पद चुनाव अधिकारी के. वेलुसामी को बदला जाना शामिल है।

– यह चुनाव एआईएडीएमके के लिए अग्निपरीक्षा साबित होने वाली है। जयललिता के निधन के बाद यहां उत्पन्न राजनीतिक उठापटक के बाद ओ.पन्नीरसेल्वम पार्टी से अलग हो गए थे, जिसके बाद वी.शशिकला व दिनाकरण को पार्टी से बाहर करने की शर्त पर पन्नीसेल्वम गुट ने पार्टी के साथ मिलकर फिर सत्ता बनाई है और ओ. पन्नीरसेल्वम को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है।

– मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हो गई है। भाजपा उम्‍मीदवार नागराजन ने मीडियाकर्मियों से कहा है कि ‘बीजेपी के अलावा जो बाकी पार्टियां चुनाव लड़ रही हैं, उन्‍होंने गलत रास्‍ते अपनाए और बहुत सारा पैसा बांटा।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *