Taslima Nasrin taunts Indian Government on Triple Talaq, Twitteraties give Replies – तीन तलाक: तस्लीमा नसरीन ने भारत और सरकार पर मारा ताना, लोगों ने दिए जवाब

संसद में गुरुवार को तीन तलाक बिल पास होने के साथ ही इस मुद्दे पर लोगों की प्रतिक्रियाओं की बाढ़ सी आ गई। कहीं इस फैसले का जोरदार स्वागत हो रहा है तो कहीं मतभेद नजर आ रहे हैं। लेकिन जानी-मानी लेखिका तस्लीमा नसरीन ने तीन तलाक बिल के पास होने पर अलग ही प्रतिक्रिया दी जो लोगों को हजम नहीं हो रही है। तस्लीमा ने ट्वीट कर भारत सरकार पर ताना मारा है। तस्लीमा ने ट्वीट में लिखा- अगर भारत में तीन तलाक खत्म करने में 80 वर्षों का समय लगता है तो मुझे अंदाजा नहीं कि देश में स्त्री विरोधी तमाम रीति रिवाजों को खत्म करने के लिए कितने हजार वर्ष और लगेंगे। इस पर भारत सरकार की तरफ से तो नहीं, लेकिन ट्विटर पर बैठे लोगों ने तस्लीमा को ढेरों जवाब दिए।

संबंधित खबरें

किसी ने कहा कि उन्होंने इस सुधार के लिए जो समय बताया है वह गलत है, क्योंकि देश को असली आजादी 2014 में मिली। एक यूजर ने कहा कि उन्हें आधा खाली गिलास नहीं देखना चाहिए, इसके बजाय वह आधा भरा गिलास देख सकती हैं। एक यूजर ने कहा कि आप मुस्लिम महिला हैं, लेकिन तीन साल पहले तक मैंने आपका इस बारे में कोई कमेंट नहीं सुना। पीएम मोदी ने तीन वर्षों में यह कर दिखाया, वह भी इंसान हैं कोई मशीन नहीं।

एक जनाब ने लिखा कि यह बात केवल इस्लाम पर ही लागू होती है, अन्य धर्मों में सुधार कार्य समय पर हो रहे हैं। एक शख्स ने लिखा कि जब तक मोदी जी हैं आप चिंता न करें। तस्लीमा के ट्वीट पर प्रतिक्रियाओं की फेहरिस्त लंबी होती गई।

 

 

लोकसभा में पास हुए इस बिल के मुताबिक एक साथ तीन तलाक पर रोक लगेगी। यह बिल तीन तलाक को अपराध करार देता है। इस बिल में संशोधन को लेकर विपक्ष के कई प्रस्ताव खारिज हो गए थे। एमआईएम के सांसद असद्दुदीन ओवैसी ने जो संशोधन सुझाए थे, वह भी खारिज हुए। ओवैसी के प्रस्ताव के पक्ष में महज 2 ही वोट पड़े थे।

लोकसभा के बाद अब यह विधेयक राज्यसभा में मंजूरी के लिए जाएगा। यहां से मंजूरी मिलने के बाद विधेयक पर राष्ट्रपति हस्ताक्षर चाहिए होंगे, इसके बाद विधेयक कानून के तौर पर लागू हो जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *