Triple Talaq Bill in Rajya Sabha LIVE UPDATES, Teen Talaq Bill, Parliament Winter Session Live Updates: Triple Talaq Bill Likely to be Submit today in Rajya Sabha – Triple Talaq Bill LIVE: राज्य सभा में पेश हुआ बिल, तीन तलाक पर चर्चा शुरू, विपक्ष का जोरदार हंगामा

पिछले सप्ताह लोकसभा में पास हुआ ‘तीन तलाक’ बिल आज (3 जनवरी, 2017) राज्य सभा में सदन पटल पर रखा गया है, जिसे कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पेश किया है। इस सदन में भी बिल पास होने के बाद तलाक देना अपराध की श्रेणी में आ जाएगा। हालांकि विपक्ष बिल पेश होने पर सदन में जोरदार हंगामा कर रहा है। इससे पहले सरकार ने बिल के चलते अपने सभी सासंदों को मंगलवार को ही तीन लाइन का व्हिप जारी कर सदन में मौजूद रहने के लिए कहा था। राज्यसभा में पेश होने वाले इस बिल को पास करवाने के लिए सरकार विपक्षी दलों का समर्थन जुटाने में लगी है।

खबर के अनुसार भाजपा के रणनीतिकार मंगलवार को दिन भर विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर सदन में विधेयक के पक्ष में आमराय बनाने की कोशिश करते रहे। सपा नेता मुलायम सिंह यादव, बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्र, एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल और कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात कर विधेयक के पक्ष में मतदान करने का अनुरोध किया गया। खबर है कि इस मामले में ज्यादातर नेताओं में बिल के समर्थन में अपनी राय जाहिर की।

बड़ी खबरें

हालांकि कहा जा रहा है कि विपक्ष इसका विरोध कर सकता है। दरअसल कांग्रेस सहित विपक्षी दल लेफ्ट, डीएमके, एआईएडीएमके समीक्षा के लिए इस बिल को सांसदों के पैनल के पास भेजने की मांग कर रहे हैं। ये सभी दल बिल में तीन तलाक को आपराधिक बनाए जाने का भी विरोध कर रहे हैं।

Triple Talaq Bill in Rajya Sabha लाइव अपडेट्स-

– विपक्ष की मांग बिल सिलेक्ट कमेटी के पास भेजा जाए।

– जेटली का विपक्ष पर आरोप लोकसभा में समर्थन और राज्य सभा में विरोध क्यों?

– सरकार बिल को सिलेक्ट कमेटी में भेजने के खिलाफ।

– संसद भवन परिसर पहुंची मुस्लिम महिलाएं।

– वित्त मंत्री अरुण जेटली का विपक्ष पर हमला, कहा- संशोधन के लिए पहले नोटिस क्यों नहीं दिया।

– विपक्ष बिल में संशोधन की मांग कर रहा।

– तीन तलाक बिल में सुप्रीम कोर्ट का आदेश ना मानने पर कड़ी सजा का प्रवाधान है।

– बिल के विरोध में विपक्ष कर रहा हंगामा

– ‘तीन तलाक’ पर राज्य सभा में चर्चा शुरू। रविशंकर प्रसाद ने पेश किया बिल

– वित्त मंत्री अरुण जेटली का आरोप- तीन तलाक विधेयक पर कांग्रेस अपना रही दोहरे मानक।

– महाराष्ट्र हिंसा के चलते राज्य सभा दोपहर दो बजे तक स्थगित।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *