Triple Talaq Debate: BJP Spokeperson Sambit Patra, Acharya Pramod Krishnam – तीन तलाक: बीजेपी प्रवक्ता ने कहा ढोंगाचार्य, बौखलाए धर्माचार्य बोले- तू फ्रॉड, लफंगा, नालायक, दलाल

quit

तीन तलाक को बैन करने और उसे अपराध के दायरे में लाने वाला कानून लोकसभा में तो पास हो गया लेकिन राज्यसभा में जाकर अटक गया है। गुरुवार (03 जनवरी) को केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इसे राज्यसभा में पेश किया मगर कांग्रेस ने बिल में कुछ संशोधनों करने सहित उसे सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने की मांग कर डाली। सरकार ने जब इससे इनकार किया तो सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच बहस होने लगी। दोनों पक्ष एक-दूसरे की मंशा पर सवाल उठा रहे हैं। ऐसे में सदन में हंगामा होता देख उप सभापति ने सदन की कार्यवाही अगले दिन तक स्थगित कर दी। इसी मुद्दे पर ‘न्यूज 18 इंडिया’ पर लाइव डिबेट ‘आर पार’ में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और धर्माचार्य आचार्य प्रमोद कृष्णम आपस में भिड़ गए।

बहस की शुरुआत में जब एंकर अमीष देवगन ने पूछा कि क्या तीन तलाक को प्रतिबंधित करने वाला बिल अटक गया है तो इस पर संबित पात्रा ने कांग्रेस समर्थित आचार्य प्रमोद कृष्णम को ढोंगाचार्य कहना शुरू कर दिया और कहा कि ढोंगाचार्य का फिर से पिटारा खुल गया। इस पर बौखलाए प्रमोद कृष्णम ने संबित पात्रा को लफंगा, नालायक, फ्रॉड और दलाल कह डाला। प्रमोद कृष्णम ने कहा कि तुम इस देश के साथ बहुत बड़ा फ्रॉड कर रहे हो। आचार्य ने कहा कि ये गली-मोहल्ले का गुंडा है। एंकर पर भी आचार्य ने भड़ास निकालते हुए कहा कि आप इन्हें रोकने-टोकने की बजाय उकसाते हो। इस पर एंकर अमीष देवगन ने दोनों लोगों से शांति बरतने की अपील की और कहा कि जब तक हम ब्रेक पर जाते हैं, तब तक आप लोग पानी पीकर ठंडा हो लीजिए।

बड़ी खबरें

गौरतलब है कि शुक्रवार (29 दिसंबर) को लोकसभा ने करीब पांच घंटे की बहस के बाद बिना किसी संशोधन के मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) बिल 2017 पास कर दिया था। इसमें एआईएमआईएम सासंद असदुद्दीन ओवैसी द्वारा लाए गए संशोधन प्रस्ताव सदन ने खारिज कर दिया था। इसके बाद बुधवार को इस बिल को राज्यसभा में पेश किया गया था लेकिन कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने पर अड़ गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *