TV Debate on National Anthem, News Anchor clashes with AIMIM Leader, Sumit Awasthi, Sayed Aseem Waqar – डिबेट में झगड़ पड़ा एंकर, मुस्‍लिम नेता से कहा- आप राष्‍ट्रगान नहीं गाएंगे तो आपको हिंदुस्‍तानी क्‍यों कहूं?

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार (09 जनवरी) को एक अहम फैसले में अपने पुराने आदेश को पलटते हुए सिनेमाघरों में राष्ट्रगान की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है। इससे पहले कोर्ट ने 30 नवंबर 2016 को इसे अनिवार्य कर दिया था लेकिन केंद्र सरकार की अर्जी के बाद अब इसे वैकल्पिक कर दिया है। कोर्ट के इस फैसले का एआईएमआईएम के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने समर्थन किया है और कहा है कि बीजेपी को अपने कई पुराने फैसलों पर विचार करना चाहिए। इधर, मीडिया में इस बात पर विवाद छिड़ा है कि राष्ट्रप्रेम बढ़ाने के लिए राष्ट्रगान को क्यों नहीं अनिवार्य कर दिया जाय? न्यूज 18 इंडिया के लाइव डिबेट प्रोग्राम ‘हम तो पूछेंगे’ में इसी बात पर चर्चा हुई।

चर्चा की शुरुआत करते एंकर सुमित अवस्थी ने पूछा कि क्या इस देश में राष्ट्रगान के सम्मान का जिम्मा सिर्फ सैनिकों, खिलाड़ियों और स्कूली छात्रों पर है। लगे हाथ उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जताने वाले एआईएमआईएम के अध्यक्ष पर भी निशाना साधा और उनके नेता सैयद असीम वकार से पूछा कि वे लोग कोर्ट के फैसले से क्यों खुश हैं? इसके जवाब में असीम वकार ने कहा कि हम उस दिन खुश होंगे, जिस दिन न्यूज 18 इंडिया में सुबह काम शुरू होने से पहले राष्ट्रगान बजेगा और काम समाप्त होने के बाद शाम में राष्ट्रगान बजेगा और इसके फुटेज टीवी चैनल पर दिखाए जाएंगे कि हमने राष्ट्रगान गाया और राष्ट्रप्रेम को बढ़ावा दिया। इस पर एंकर सुमित अवस्थी विफर पड़े और उन्होंने एआईएमआईएम से वीडियो दिखाने की मांग की।

संबंधित खबरें

काफी देर तक दोनों लोगों के बीच वीडियो दिखाने और राष्ट्रगान गाने पर विवाद होता रहा। बीच-बीच में असीम वकार ने बीजेपी, पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और संघ को भी घसीटा लेकिन एंकर ने असीम वकार से कहा कि असदुद्दीन ओवैसी के कार्यक्रम का वीडियो दिखाएं या बताएं, जिसमें उनके भाषण के शुरू में और अंत में राष्ट्रगान बजाया गया हो। यही सवाल फिर असीम वकार ने पूछा कि आप कोई वीडियो दिखाइए, जिसमें पीएम मोदी के भाषण से पहले और बाद में राष्ट्रगान गाया जाता हो। काफी देर तक दोनों के बीच विवाद चलता रहा।

इसके बाद एंकर सुमित अवस्थी ने पूछा कि जब आप राष्ट्रगान नहीं गाएंगे तो हम आपको क्यों हिन्दुस्तानी क्यों कहें? इसके जवाब में असीम वकार ने कहा कि उन्हें राष्ट्रगान पर राष्ट्रध्वज पर फक्र है और बड़ी शान से उसे गा सकते हैं। असीम वकार ने खड़े होकर राष्ट्रगान गाना शुरू किया और एंकर से भी खड़े होने को कहा। इसके बाद सभी पैनलिस्टों को भी शो में खड़े होने को कहा गया। इसके बाद एआईएमआईएम नेता असीम वकार और एंकर सुमित अवस्थी ने मिलकर 52 सेकेंड का राष्ट्रगान गाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *