UP Municipal Election Result 2017, UP Nagar Nikay Election Chunav Result 2017: Winners of UP Nagar Nikay Election 2017 get SMS from Election Commission – UP नगर निगम चुनाव रिजल्‍ट 2017: SMS से भी मिलेंगे नतीजे, यहां करें चेक

उत्‍तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव की मतगणना 1 दिसंबर को हो रही है। राज्‍य के चुनावों में ऐसा पहली बार होगा जब सीट पर जीत दर्ज करते ही विजयी उम्‍मीदवार को चुनाव आयोग एसएमएस भेजेगा। चुनाव आयोग ने सभी जिलों से इस संबंध में मतगणना से पहले-पहले इंतजाम कर लेने का निर्देश दिया था। आयोग ने अधिकारियों से कहा है कि वे विजेताओं की फीड ऑनलाइन अपडेट करें और उसके अनुसार एसएमएस भेजें। पोल पैनल ने अधिकारियों से कहा है कि ऑनलाइन फीड पर विशेष निगाह रखी जाए ताकि कोई गलती न हो सके। अगर विजेताओं के नाम भरने में कोई गड़बड़ी होती है तो गलत उम्‍मीदवार को मैसेज चला जाएगा।

सभी 16 सीटों के रुझान आ गए हैं जिसमें से भाजपा 14 सीटों पर आगे चल रही है। एसपी-0, बीएसपी-2, कांग्रेस-0, अन्य-0। विस्‍तृत नतीजे नीचे लिंक पर क्लिक कर देखिए:

UP नगर निकाय चुनाव रिजल्ट 2017: यहां देखें काउंटिंग की लेटेस्‍ट अपडेट

उत्‍तर प्रदेश में तीन चरणों में 22, 26 और 29 नवंबर को मतदान हुआ। पहले चरण में शामली, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, बदायूं, हाथरस, कासगंज, आगरा, कानपुर, जालौन, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, उन्नाव, हरदोई, अमेठी, फैजाबाद, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, गाजीपुर और सोनभद्र में वोट डाले गए थे। दूसरे चरण में लखनऊ, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्घनगर, अमरोहा, रामपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, अलीगढ़, मथुरा, मैनपुरी, फरु खाबाद, इटावा, ललितपुर, बांदा, इलाहाबाद, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, बहराइच, श्रावस्ती, संतकबीरनगर, देवरिया, बलिया, वाराणसी और भदोही में मतदान हुआ।

UP नगर निकाय चुनाव नतीजे 2017 LIVE: कहां से कौन जीता, पढ़‍िए ताजा रुझान

निकाय चुनाव के तीसरे चरण में सहारनपुर, बागपत, बुलंदशहर, मुरादाबाद, संभल, बरेली, एटा, फिरोजाबाद, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात, झांसी, महोबा, फतेहपुर, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, बलरामपुर, सिद्घार्थनगर, महराजगंज, कुशीनगर, मऊ, चंदौली, जौनपुर और मिर्जापुर में मतदान कराया गया।

सभी चरणों में मतदाता सूची में गड़बड़ी का मुद्दा छाया रहा। कई जगहों पर मतदाता सूची में नाम न होने की वजह से लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। इसके अलावा ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें भी मिलीं। कई जगहों पर असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *