Video Viral: सोमनाथ मंदिर के विवाद को लेकर बोले राहुल गांधी, कहा- मेरी फैमिली शिव भक्त है और हम धर्म पर दलाली नहीं करते -Day after ‘non-Hindu’ row, Rahul Gandhi says we don’t do “dalali over religion” – watch VIRAL video

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों सोमनाथ मंदिर में गैर हिंदु के तौर पर एंट्री कराने को लेकर चर्चाओं में है। इस मामले को आड़े हाथों लेते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष का हाल ही एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में राहुल गांधी सोमनाथ मंदिर में उनकी एंट्री से हुए विवाद को लेकर जवाबी हमला बोल रहे हैं। वह कह रहे हैं कि मेरी दादी, मेरी फैमिली शिव भक्त है। उनकी यह बात सुनकर वहां मौजूद लोगों ने जमकर तालियां बजाई। वीडियो में कह रहे हैं कि ”हम इन चीजों को नॉर्मली प्राइवेट रखते हैं, हम इनके बारे में बोलते नहीं है। क्योंकि हमें लगता है कि जो हमारा धर्म है वह हमारी चीज है, वो हमारे अंदर है, हमें किसी को मतलब किसी को सर्टीफिकेट देने की जरूरत नहीं है, ये जो हमारी चीज है इस पर हम व्यापार नहीं करना चाहते और न ही हम इस पर दलली करना चाहते हैं। राहुल गांधी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बड़ी खबरें

गौरतलब है कि राहुल गांधी के सा- साथ राज्य सभा सांसद और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल की भी एंट्री गैर हिन्दू के तौर पर कराई गई थी। मंदिर के सुरक्षा रजिस्टर में यह एंट्री कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर मनोज त्यागी ने कराई है। बता दें कि मंदिर के नियमों के मुताबिक गैर हिन्दुओं को रजिस्टर में एंट्री करनी जरूरी होती है। हालांकि, राहुल गांधी ने रजिस्टर पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं। राहुल गांधी के साथ अहमद पटेल के अलावा कांग्रेस प्रभारी और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी थे।

बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधबार (29 नवंबर) को गुजरात के सोमनाथ मंदिर में पहुंचकर माथा टेका और भगवान शिव के पवित्र ज्योतिर्लिंग पर जलाभिषेक भी किया। पिछले तीन महीने में राहुल गांधी ने 19वीं बार मंदिर में पूजा-अर्चना की है। इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उन पर सियासी हमला बोला है। देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का नाम लिए बिना उन्होंने तंज कसा कि सोमनाथ मंदिर परनाना ने नहीं बनवाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *