Will our Members of Parliament will get a New Year Break – नए साल पर छुट्टी मिलेगी या नहीं? अब तक नहीं मिला जवाब, कई सांसदों को है बेसब्री से इंतजार

नया साल नजदीक है। 1 जनवरी 2018 आने में सिर्फ तीन दिन बचे हैं। ऐसे में हर किसी को इस दिन छुट्टी का बेसब्री से इंतजार है। हमारे देश के कुछ सांसद भी इसी को लेकर ढेरों उम्मीदें लगाए बैठे हैं। वे भी नए साल पर छुट्टी चाहते हैं। लेकिन साथ ही वे इस बात को लेकर शंका में हैं कि कहीं नए साल पर उन्हें काम न करना पड़े। यही वजह है कि कई सांसदों ने छुट्टी पाने के लिए पहले ही इस पर बात की थी। संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत से पहले सभी पार्टियों की प्रीसेशन मीटिंग हुई थी। छुट्टी की आस में सांसदों ने इसमें यह मसला उठाया था, जिस पर अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। कई नेताओं ने तब कहा था कि नॉर्थ ईस्ट के सांसद क्रिसमस के अगले दिन नहीं आएंगे। यानी वह 26 दिसंबर को छुट्टी पर रहेंगे। मगर उन्हें छुट्टी नहीं मिली थी। आपको बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से शुरू हुआ है, जो पांच जनवरी 2018 तक चलेगा।

संबंधित खबरें

संसद ने नॉर्थ ईस्ट के सांसद की मांग को सिरे से खारिज कर दिया था। अब ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या नए साल के दिन पर भी ऐसा ही होगा या फिर सांसदों को छुट्टी दे दी जाएगी। संसद में काम होगा या नहीं यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। लेकिन कई सांसद अभी भी छुट्टी मिलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वे इसे न्यू ईयर ब्रेक के तौर पर देख रहे हैं।

lok sabha, lok sabha attendance, parliament attendance, member of parliament, sonia gandhi, rahul gandhi, narendra modi, prs legislative, bhairon prasad mishra, kirron kher, shatrughan sinha, yogi adityanath, Dimple yadav नई दिल्‍ली स्थित संसद भवन बिल्डिंग। (Source: PTI Photo)

यही नहीं, कुछ सांसद तो यह मान कर चल रहे थे कि संसद में गुरुवार को इस मामले को लेकर फैसला ले लिया जाएगा। मगर इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं सामने आया। हालांकि, राज्यसभा में इस मुद्दे को लेकर सवाल उठाए गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *