‘अनुशासन’ तोड़ने पर ऐक्शन, भारत के खिलाफ खेल रहा यह श्रीलंकाई स्पिनर वनडे से बाहर – Srilankan Cricketer Jeffrey Vandersay axed from ODI squad against India

भारत और श्रीलंका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के बीच श्रीलंका के स्पिनर जेफरी वांडरसे पर गाज गिरी है। टेस्ट मैचों के बाद भारत के साथ होने वाले वनडे मैचों में वह नहीं खेल पाएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड ने उन पर बड़ी अनुशासात्मक कार्रवाई की है। ‘क्रिकेट एज’ की रिपोर्ट के मुताबिक, वांडरसे को वनडे सीरीज के स्क्वॉड से बाहर रखा गया है और वह भारत के खिलाफ वनडे मैच नहीं खेल सकेंगे। श्रीलंका बोर्ड की इस कार्रवाई से पहले तक वह वनडे टीम का हिस्सा थे। बता दें कि वांडरसे फिलहाल भारत में हैं और भारत के खिलाफ के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहे हैं। वह साथी खिलाड़ी रंगना हेराथ के रीप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल किए गए थे। 27 साल के श्रीलंकाई क्रिकेटर पर यह कार्रवाई इस आधार पर की गई क्योंकि उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपने क्लब की ओर से मैच नहीं खेले थे। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इसे नियमों का उल्लंघन करार दिया है और कार्रवाई करते हुए खिलाड़ी को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया है।

भारत और श्रीलंका के बीच 10 दिसंबर को वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। पहला मैच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाएगा। आपको बता दें कि श्रीलंकाई टीम का सीमित ओवर्स फॉर्मेट के मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है। टीम इस साल सिर्फ चार वनडे मैचों में ही जीत हासिल करने में कामयाब रही। जबकि, कुल 21 मैचों में श्रीलंकाई टीम को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में कोहली के शेर 1-0 से बढ़त बनाए हुए हैं।

श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ी पर यह कार्रवाई इसलिए की है, क्योंकि उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपने क्लब से मैच नहीं खेले थे। (फोटोः फेसबुक)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *