इंग्लैंड के मुस्लिम खिलाड़ी पर नस्लीय टिप्पणी, पूछा- कब खुलेगी कबाब की दुकान – Moeen Ali speaks up on racist comment from crowd someone sad What time does your kebab shop open

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी मोइन अली ने नस्लावाद से जुड़ा चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि एशेज सीरीज के दौरान किसी ने उनके साथ अपमानजनक बर्ताव और नस्लीय टिप्पणी की। एक न्यूज चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘क्रिकेट सीरीज के बीच में किसी ने पूछा कि मेरी कबाब की दुकान कब खुलती है।’ अली का कहना है कि इसके खिलाफ शिकायत कराने का उनका कोई इरादा नहीं है। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने इस दुर्व्यवहार पर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा है कि अगर मैदान में मैच देख रहा दर्शक समाज विरोधी गतिविधि में संलिप्त पाया गया तो उसे स्टेडियम से बाहर कर दिया जाएगा और ऑस्ट्रेलिया के किसी भी स्टेडियम में जाने पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। साथ ही उसके खिलाफ पुलिस कार्वाई भी की जाएगी।

बता दें कि इन दिनों ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है। इसमें इंग्लैंड शुरुआती दो टेस्ट मैच हार चुका है। हाल ही में मिशेल स्टार्क (5/88) की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 120 रनों से हरा दिया। इस जीत को हासिल कर ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में पांच टेस्ट मैचों में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली।

इससे पहले, ब्रिस्बेन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी। कप्तान जोए रूट की (67) की मंझी हुई बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड ने चौथे दिन मंगलवार को स्टम्प्स तक अपनी दूसरी पारी में 176 रन बनाए लिए थे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिले 353 रनों के लक्ष्य को हासिल करने से इंग्लैंड केवल 178 रन दूर था। रूट और वोक्स नाबाद थे।

लेकिन रूट के आउट होने के साथ ही इंग्लैंड बैकफुट पर आ गया। इसके बाद स्टार्क ने और नाथन लॉयन ने बाकी के बल्लेबाजों को भी ज्यादा देर तक मैदान पर टिकने नहीं दिया। लॉयन ने मोइन अली (2) का विकेट लिया। वहीं, बाकी बचे तीन विकेट – जॉनी बेयरस्टॉ (36), क्रेग ओवर्टन (7) और स्टुअर्ट ब्रॉड (8) स्टार्क ने लिए और इंग्लैंड की पारी 233 रनों पर समाप्त कर दी। उल्लेखनीय है कि इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शॉन मार्श (126) की शानदार शतकीय पारी के दम पर अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 442 रनों पर घोषित कर दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *