इस दिग्गज भारतीय क्रिकेटर की राय- विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा – Former Cricketer Sandip Patil said currently rohit sharma is better batsman than virat kohli

जहां एक तरफ पूरी दुनिया इस बहस में लगी हुई है कि विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जॉय रूट और केन रिचर्डसन में से दुनिया का कौनसा सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व चीफ सिलेक्टर संदीप पाटिल ने बहुत ही निर्भीकता के साथ दावा किया है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली कम से कम ओवरों के क्रिकेट में टीम इंडिया के बेस्ट बल्लेबाज नहीं हैं। एनडीटीवी के अनुसार कप्तान विराट कोहली पर हमला बोलते हुए संदीप पाटिल ने कहा कि आज के समय में रोहित शर्मा कोहली से बेहतर बल्लेबाज हैं। संदीप पाटिल ने कहा इसमें कोई संदेह नहीं है कि विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में भारत के बेस्ट बल्लेबाज हैं लेकिन वनडे और टी20 सीरीज में रोहित उनसे ज्यादा बेहतर हैं।

संदीप पाटिल ने कहा यह बात विराट कोहली के फैन्स को पसंद नहीं आएगी लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि आज के समय में रोहित शर्मा ज्यादा अच्छे बल्लेबाज हैं। कोहली की अनुपस्थिति में रोहित ने टीम का नेतृत्व किया था, जिसमें उन्होंने अपना बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया था। रोहित ने न केवल एक कप्तान की भूमिका ही अच्छे से निभाई बल्कि वनडे में उन्होंने अपनी तीसरी डबल सेंचुरी भी लगाई, जिसके बाद वे ऐसा करने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी बन गए। इसी तरह टी20 फॉर्मेट की बात करें तो अपना शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में रोहित सबसे तेज सेंचुरी बनाने वाले खिलाड़ी बने। रोहित ने 43 गेंदो पर 118 रन बनाए थे।

पाटिल ने कहा मुझे पूरा यकीन है कि ब्रेक के बाद विराट कोहली वापस अपने फॉर्म में आ जाएंगे और अगले साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले मैचों में वे बहुत से रन बनाएंगे। संदीप पाटिल भले ही रोहित शर्मा को विराट से बेहतर बताते हों लेकिन आंकड़े कुछ और ही बयां करते हैं। अगर केवल 2017 के आंकड़ों की बात की जाए तो उनसे साबित होता है कि विरोट कोहली ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स पर रोहित से अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *