इस भारतीय खिलाड़ी की खराब फॉर्म बनी टीम इंडिया का ‘सिरदर्द’ – Ajinkya Rahane’s form a worry as India aim another clean sweep against Sri Lanka

खराब फार्म में चल रहे अजिंक्य रहाणे की निगाहें फॉर्म में वापसी पर लगी होंगी तो भारतीय टीम अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना कल से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक और ‘वाइटवाश’ करना चाहेगी। दिल्ली के प्रदूषण से निकलकर अब क्रिकेट धौलादार रेंज की खूबसूरत वादियों में स्थित सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम में पहुंच गया है। मैच ठंडे मौसम में सुबह साढ़े 11 बजे शुरू होगा और उछाल भरी पिच पर टॉस अहम साबित हो सकता है। चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में पहुंचने के अलावा लगातार पांच द्विपक्षीय सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद भारत अगर 3-0 से इस श्रृंखला को जीत लेता है तो वह दक्षिण अफ्रीका को पछाड़कर आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच जाएगा।

भारत ने पिछली बार वनडे सीरीज में श्रीलंका को 5-0 से मात दी थी। हालांकि टीम अपने प्रेरणादायी कप्तान के बिना होगी। लेकिन रोहित, रहाणे, दिनेश कार्तिक, एम एस धोनी, केदार जाधव का बल्लेबाजी लाइन अप किसी भी प्रतिद्वंद्वी टीम के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है।
पारी के आागाज के लिए रोहित और धवन मौजूद हैं तो रहाणे को तीसरे नंबर पर मौका मिलने की संभावना है, क्योंकि कोहली को आराम दिया गया है। हालांकि अगर धवन को कल तक वायरल बुखार था, अगर वह नहीं खेलते हैं तो रहाणे भी पारी का आगाज कर सकते हैं।

मुंबई के इस स्टाइलिश बल्लेबाज ने जून-जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज में तीन अर्धशतक और एक शतक जमाया है, इसके बाद उन्होंने घरेलू सीरीज में अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार अर्धशतक जड़े। इस साल श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने एक ही वनडे मैच खेला जिसमें उन्होंने केवल पांच रन बनाए थे, जिसके बाद श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनकी फार्म खराब रही। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अब टेस्ट सीरीज होनी है तो टीम प्रबंधन निश्चित रूप से उसके खिलाफ मिथक को तोड़ना चाहेगा।

दिनेश कार्तिक और एमएस धोनी के अगले दो स्थान हासिल करने की संभावना है, जिसके बाद केदार जाधव छठे नंबर पर होंगे। कार्तिक को वेस्टइंडीज सीरीज में दो मौके मिले, उन्होंने एक अर्धशतक जमाया जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने तीन मैचों में 37, नाबाद 64 ओर नाबाद चार रन बनाए। धोनी न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जूझते दिखे थे, जिसमें टीम 40 रन से हार गई थी और पूर्व कप्तान अपने आलोचकों को चुप करना चाहेगा।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *