उत्तराखंड: मंत्री ने लगाए गंभीर आरोप- महिला खिलाड़ियों का यौन उत्पीड़न कर रहे खेल संघों में बैठे अफसर – Uttarakhand Sports Minister Accused Sports Associations for Women Players Sexual Harassment

उत्तराखंड के एक मंत्री ने खेल संस्थाओं पर उभरती महिला खिलाड़ियों का यौन उत्पीड़न करने और उनका करियर बर्बाद करने का आरोप लगाया है जिससे प्रदेश में हडकंप मच गया है। करीब दो मिनट की अवधि के वायरल हुए एक वीडियो में प्रदेश के खेल मंत्री अरविंद पांडे यह आरोप लगाते दिखाई दे रहे हैं कि प्रदेश के खेल संघों में बैठे लोगों ने कई महिला खिलाड़ियों का यौन उत्पीड़न किया है और उनका करियर बर्बाद कर दिया है। अपने आरोपों के समर्थन में पर्याप्त सबूत होने का दावा करते हुए मंत्री पांडे ने कहा कि वह ऐसे लोगों के खिलाफ जल्द ही भारतीय दंड विधान की धारा 376 (दुराचार) का मामला दर्ज कराएंगे।

पांडे ने कहा, ”खेल संस्थाओं के लोग इतना नीचे गिर गए हैं कि वे उभरती हुई महिला खिलाड़ियों के साथ अनैतिक कृत्य कर रहे हैं। मुझे आपके साथ वह सब साझा करने में भी शर्म आती है जो वे करते हैं। मेरे पास सारे सबूत हैं और मैं उनके खिलाफ धारा 376 के तहत मुकदमा दर्ज कराने जा रहा हूं।” उन्होंने कहा, ”मैं दोषियों को सजा दिलाने और खेल संस्थाओं में सब ठीक करने के लिए किसी भी हद तक जाऊंगा। मैं खेल संघों के लोगों को खिलाड़ियों का करियर बर्बाद करने और उनका भविष्य खराब करने नहीं दूंगा।”

संबंधित खबरें

इस मामले में संपर्क किए जाने पर हालांकि, मंत्री से बात नहीं हो पाई लेकिन इस संबंध में जब मुख्यमंत्री त्रिवेंद सिंह रावत से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह इस बारे में मंत्री से बात करेंगे और अगर कुछ गड़बड़ पाया गया तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, ”मुझे इसके बारे में पता चला है और मैं संबंधित मंत्री से बात करूंगा। इस बीच अगर कोई शिकायत मेरे पास आती है तो इस संबंध में तत्काल कार्रवाई की जाएगी।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *