एशेज जीतने के बाद सिगरेट के साथ जश्न मनाते दिखे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी – Australia cricket team players Shaun Marsh, Nathan Lyon and Jackson Bird smoking cigarette after Ashes victory

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए एशेज सीरीज के पांचवें और अंतिम मैच में इंग्लैंड को पारी और 123 रनों से हरा सीरीज को 4-0 से अपने नाम किया। पांच टेस्ट मैचों की इस सीरीज के पहले तीन मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही इसे अपने नाम कर लिया था। एशेज जीत टीम ऑस्ट्रेलिया इस वक्त मौज-मस्ती के मूड में है लेकिन इसी बीच कुछ खिलाड़ी विवादों में आ गए हैं। दरअसल सोशल मीडिया पर शॉन मार्श, नाथन लियोन और जैक्सन बर्ड की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वह सिगरेट पीते दिख रहे हैं। फोटो के सामने आने के बाद से तीनों खिलाड़ियों की जमकर आलोचना हो रही है।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उस वक्त न्यू साउथ वेल्स में एशेज सीरीज जीतने का जश्न ना रहे थे। इस तस्वीर में नाथन लियोन हाथों में सिगरेट पकड़े दिख रहे हैं। ये फोटो द डेली टैलीग्राफ में प्रकाशित हुई थी। ये भी ध्यान रखने योग्य बात है कि ऑस्ट्रेलिया में सार्वजनिक स्थलों पर स्मोकिंग प्रतिबंधित है।

संबंधित खबरें

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी द्वारा जारी टेस्ट रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। इंग्लैंड सीरीज में मिली हार के कारण नीचे खिसकते हुए पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज की शुरुआत टेस्ट टीमों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर रहते हुए की थी और अब वह 104 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

इस रैंकिंग में पहले 105 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहने वाली इंग्लैंड टीम अब 99 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। इस रैंकिंग में भारतीय टीम 124 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम से ऑस्ट्रेलिया 20 अंक पीछे है, वहीं दूसरे स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका से 11 अंक पीछे है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *