कप्तान विराट कोहली पर मिताली राज ने दिया बड़ा बयान, कहा- उनके कारण एेसा कर पाई – Women’s team skipper mithali raj says virat kohli inspire me to be fit

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने गुरुवार को पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह पूरे साल फिट रहने पर ध्यान देते हैं, जो काबिलेतारीफ है। भारत को दो बार महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने वाली इस कप्तान ने सीएनएन-न्यूज-18 के इंडियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड के मौके पर कहा, “यह अच्छी बात है कि सभी को वो मिल रहा है, जिसके वो हकदार हैं और लोग अंतत: इन्हें पहचान रहे हैं।” मिताली ने कहा, “मैंने वो समय देखा है जब क्रिकेट खेलने के लिए ज्यादा प्रेरणा नहीं मिलती थी और ट्रोल करने वाले लोगों को जवाब देना मेरा काम नहीं है।” महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली मिताली ने कहा, “कई ऐसे लोग हैं जो मुझे हर दिन प्रेरित करते हैं, ऐसा कोई एक नहीं है। लेकिन अगर मुझे किसी का नाम लेना हो तो वो विराट कोहली होंगे, जिनके कारण मैं फिटनेस पर ध्यान लगा सकी। चाहे महिला हो या पुरुष हर कोई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ होना चाहता है।”

गौरतलब है कि इस समारोह में विराट कोहली, दिग्गज कपिल देव, टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री के अलावा मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर भी मौजूद थीं। मानुषी को स्पेशल अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया। जबकि कप्तान कोहली को इंडियन अॉफ द ईयर 2017 का पुरस्कार मिला। समारोह के दौरान मानुषी ने कोहली से एक उत्सुकता भरा सवाल पूछा, जिसका कप्तान ने बड़े ही सभ्य तरीके से जवाब दिया। मानुषी ने पूछा, ”आप एक प्रेरणास्रोत हैं और आपने समाज को बहुत कुछ दिया है। लेकिन कई युवा क्रिकेटर हैं, जो आपसे प्रेरणा लेते हैं। आप उन्हें क्या संदेश देंगे? इस पर विराट ने कहा कि जब कोई खिलाड़ी मैदान पर होता है, तो उसे दिल से सच्चा होना चाहिए। विराट ने खुलासा किया कि उन्होंने कभी किसी की तरह बनने की कोशिश नहीं की और न ही दूसरों के लिए खुद को बदला। विराट के इस जवाब को सुनकर मौजूद लोगों ने जमकर तालियां बजाईं।

विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। तीसरे टेस्ट मैच में विराट के पास एक और मुकाम छूने का सुनहरा मौका है। विराट ने फिलहाल 62 टेस्ट मैचों में 51.82 की औसत से 14 अर्धशतक और 19 शतकों की मदद से 4975 रन बनाए हैं। 25 रन बनाते ही विराट कोहली भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में 5 हजार रन बनाने वाले 11वें खिलाड़ी बन जाएंगे।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *