कश्मीर: महेंद्र सिंह धोनी के सामने क्रिकेट मैच में लगे पाकिस्तान और आतंकवाद समर्थक नारे, झंडे भी लहराए – J&K Pakistan slogan repeated in Budgam cricket match in front of MS dhoni

बशारत मसूद

भारतीय सेना द्वारा आयोजित कराए गए एक क्रिकेट मैच में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के सामने एक बार फिर कश्मीर में पाकिस्तान और आतंकवादी समर्थित नारे लगाए गए। एक हफ्ते से भी कम समय में एेसा दूसरी बार हुआ है। मध्य कश्मीर के बडगाम में ओमपोरा और बडगाम के बीच मैच के बाद पाकिस्तानी समर्थित हरे झंडे लहराए गए। धोनी सेना में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर हैं। आर्मी द्वारा आयोजित किए गए कश्मीर प्रीमियर लीग में यह जिला स्तर का फाइनल मैच था। इसे आर्मी की 53 राष्ट्रीय राइफल्स ने आयोजित कराया था। जैसे ही मैच के बाद प्रेंजेटेशन सेरीमनी शुरू हुई, दर्शकों ने पाक समर्थित नारे लगाने शुरू कर दिए। उन्होंने घटनास्थल पर हरे झंडे लहराए और आतंकी जाकिर मूसा के समर्थन में नारे लगाए। इससे पहले धोनी 26 नवंबर को कश्‍मीर आए थे। वह यहां कुंजार इलाके में चिनार क्रिकेट प्रीमियर लीग के चीफ गेस्‍ट बनकर पहुंचे थे। धोनी को देखने के लिए वहां हजारों की भीड़ उमड़ी थी।

संबंधित खबरें

लेकिन सब उस वक्त हैरान रह गए, जब उनके सामने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के नारे लगने लगे। धोनी के साथ क्रिकेट के मैदान कई बार उनकी बहस हो चुकी है। इस घटना का वीडियो भी खूब वायरल हुआ था। इस कार्यक्रम में धोनी ने भारत-पाकिस्‍तान क्रिकेट पर अपनी राय रखी थी। भारत-पाक सीरीज पर धोनी ने कहा, ”यह महज खेल नहीं है, इससे कहीं अधिक है। भारत सरकार को फैसला करना चाहिए कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट खेला जाए या नहीं क्योंकि इस मुद्दे पर भारत सरकार सही निर्णय करेगी।”

इससे पहले धोनी ने घाटी के युवा क्रिकेटरों से अपनी फिटनेस पर भी ध्यान देने को कहा था। धोनी ने खिलाड़ियों से कहा था, ”मैंने बैडमिंटन, हॉकी और फुटबॉल खेला है। इससे मेरी फिटनेस और बेहतर हुई है”। उन्होंने कहा था,”हमें बड़े मैदानों में खेलना पड़ता है, जहां हमारे सीनियर्स भी रिटायर होने तक खेला करते थे। तब तक हमें सिर्फ भागना पड़ता है, जिससे हमारी फिटनेस बढ़ती है।” धोनी के अलावा कपिल देव और सचिन तेंदुलकर दो एेसे भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सशस्त्र बलों में मानद उपाधि से नवाजा गया है। कपिल देव टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल और सचिन तेंदुलकर एयरफोर्स में मानद ग्रुप कैप्टन हैं।

देखें वीडियो :

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *