क्रिकेटर और टीम डायरेक्टर पर लगा बलात्कार का आरोप, पहले भी कर चुके हैं ऐसी हरकतें – Worcestershire cricket members charged with rape

ब्रिटेन के मशहूर वोस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के खिलाड़ी एलेक्स हेपबर्न (21) और इसके डॉयरेक्टर स्टीव रोड्स पर बलात्कार का आरोप लगा है। दोनों पर पूर्व में कई बार बलात्कार का प्रयास करने के भी आरोप लगे हैं। क्लब ने खुद इसकी जानकारी देते हुए बताया कि एलेक्स हेपबर्न पर दो बार बलात्कार का प्रयास करने के आरोप लगे हैं। क्लब की तरफ से जारी की गई एक रिपोर्ट के अनुसार, वोस्टरशायर सीसीसी इस बात की पुष्टि कर सकता है कि हेपबर्न पर 9 नवंबर को बलात्कार का आरोप लगा था।

एक अप्रैल, 2017 को बलात्कार की एक घटना में वेस्ट मेर्सिया पुलिस की जांच के बाद बलात्कार के और दो मामले सामने आए थे। क्लब ने आगे बताया कि हेपबर्न को पहली बार बलात्कार के मामले में एक अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि बाद में उन्होंने स्टीव रोड्स से संपर्क किया, जो इस घटना की बारीरियों को छिपाने के लिए सहमत हुए, हालांकि जांच अभी भी जारी है। रिपोर्ट की मानें तो अगले अंडर-19 विश्व कप में रोड्स को टीम का प्रतिनिधित्व करना था।

बड़ी खबरें

खबर के अनुसार बलात्कार का आरोप लगने के बाद रोड्स को भी टीम से बाहर कर दिया गया है जबकि उनकी जगह रिचर्ड डैवस्न को टीम में जगह दी गई है।

मामले में ग्लूस्टरशायर क्रिकेट क्लब के मुख्य कोच ने कहा, ‘इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) पुष्टि कर सकता है स्टीव रोड्स प्रमुख कोच के रूप में साउथ अफ्रीका दौरे पर ना जाएं।’ ईसीबी के एक अधिकारी ने ये जानाकरी ईएसपीएन क्रिकइन्फो को दी है।

आधिकारी ने आगे बताया कि हेपबर्न और रोड्स को टीम से बाहर किया गया है। हेपबर्न के भुगतान पर भी रोक लगाई गई है। सात दिसंबर, 2017 को कोर्ट में सुनवाई के बाद ही इस मामले में कोई फैसला लिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *