खुशखबरी: ICC रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंचे चेतेश्वर पुजारा और रवींद्र जडेजा, इस पायदान पर हैं कोहली – Cheteshwar Pujara, Ravindra Jadeja rise to No. 2 in ICC Test Rankings

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा दो पायदान चढ़कर ताजा आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए, जबकि कप्तान विराट कोहली पांचवें स्थान पर हैं। पुजारा ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 143 रन बनाए और वह दूसरी रैंकिंग पर पहुंच गए हैं । इससे पहले मार्च में अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची टेस्ट में वह रैंकिंग में चढ़े थे, जबकि आखिरी बार अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो टेस्ट के बाद फिर यहां पहुंचे थे । पुजारा 22 अंक लेकर अब करियर के सर्वश्रेष्ठ 888 अंकों के साथ चौथे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए। कप्तान विराट कोहली उनसे 11 अंक पीछे पांचवें स्थान पर है।

कोहली ने 62वें टेस्ट में पांचवा दोहरा शतक जड़ा और अब 817 से 877 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है। दूसरी ओर पहले एशेज टेस्ट में अॉस्ट्रेलिया को जीत दिलाने वाले कप्तान स्टीव स्मिथ 941 अंक लेकर शीर्ष पर हैं। वह सर्वाधिक अंक बनाने वाले टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में सर डॉन ब्रैडमैन ( 961 ), लेन हटन (945 ), जैक होब्स ( 942 ) और रिकी पोंंिटग ( 942 ) के बाद पीटर मे ( 941 ) के साथ संयुक्त पांचवें स्थान पर हैं।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट तीसरे और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन चौथे स्थान पर हैं जबकि अॉस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर छठे स्थान पर है। भारतीय सलामी बल्लेबाज मुरली विजय आठ पायदान चढ़कर 28वें स्थान पर पहुंच गए जबकि रोहित शर्मा सात पायदान चढ़कर 46वें स्थान पर हैं।  भारत के केएल राहुल एक पायदान गिरकर नौवे, अजिंक्य रहाणे दो पायदान गिरकर 15वें , श्रीलंका के दिमुथ करूणारत्ने एक पायदान गिरकर 18वें और शिखर धवन एक पायदान गिरकर 29वें स्थान पर आ गए हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में रविंद्र जडेजा दूसरे स्थान पर हैं जबकि मिशेल स्टार्क 10वें स्थान पर आ गए हैं। आर अश्विन ने चौथे स्थान पर नौ अंक की बढ़त ले ली है । वह नंबर एक रैंकिंग वाले जेम्स एंडरसन से 42 अंक पीछे हैं। भुवनेश्वर कुमार 28वें और ईशांत शर्मा 30वें स्थान पर है। हरफनमौलाओं की रैंकिंग में अश्विन तीसरे स्थान पर हैं, जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष पर बने हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *