टीम इंडिया का नहीं बन पाए हिस्सा, पर युवराज के बल्ले से लगातार बरस रहे रन, जीता पंजाब – Syed Mushtaq Ali T20 Trophy indian cricketer yuvraj singh continued his form into the third day

quit

भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे युवराज सिंह घरेलू क्रिकेट में इन दिनों रन बरसा रहे हैं। सय्यद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी टूर्नामेंट में उन्होंने अपनी फॉर्म लगातार तीसरे दिन भी जारी रखी है। पंजाब से खेलते हुए युवराज ने इस बार सर्विसिस क्रिकेट टीम के खिलाफ 35 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। इस दौरान उनके जोड़ीदार मनदीप सिंह ने 56 गेंदों में 84 रन बनाए। विरोधी टीम ने पंजाब के सामने 141 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे युवराज की टीम ने आठ विकेट रहते आसानी से हासिल कर लिया। दरअसल यह टूर्नामेंट इसलिए भी बहुत खास माना जा रहा है क्योंकि इन्हीं मैचों में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर आईपीएल फ्रेंचाइजी का उनके चयन पर जोर होगा।

युवराज सिंह ने इससे पहले दिल्ली के खिलाफ आक्रमक बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों में 50 रन बनाए थे। फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए मैच में पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विरोधी टीम के सामने 171 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में बल्लेबाजी के लिए उतरी दिल्ली की टीम दो रन से हार गई। इसी मैच में सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने 66 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। हालांकि दिल्ली की तरफ से अन्य बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे।

गौरतलब है कि इससे पहले कप्तान सुरेश रैना सहित चोटी के बल्लेबाजों की नाकामी के कारण उत्तर प्रदेश को मध्यप्रदेश के हाथों सात विकेट को करारी हार का सामना करना पड़ा था। रैना ने केवल एक रन बनाया जबकि उत्तर प्रदेश की तरफ से सर्वाधिक स्कोर सरफराज खान (20) का रहा। पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाली उत्तर प्रदेश की टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 108 रन ही बना पाई। जिसके जवाब में मध्यप्रदेश ने रजत पाटीदार की नाबाद 51 रन की पारी और वेंकटेश अय्यर (नाबाद 27) के साथ उनकी चौथे विकेट के लिए 42 रन की अटूट साझेदारी से 17 ओवर में 110 रन बनाकर जीत दर्ज की।

वहीं एक अन्य मैच में हिमाचल प्रदेश ने जम्मू कश्मीर को 33 रन से हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की है। हिमाचल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 130 रन बनाए और इसके बाद जम्मू कश्मीर को 17.4 ओवर में 97 रन पर ढेर कर दिया। मध्यम गति के गेंदबाज पंकज जायसवाल ने 15 रन देकर चार और बाएं हाथ के स्पिनर मयंक डागर ने सात रन देकर दो विकेट लिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *