टी-20 में पाकिस्तानी कामरान अकमल ने 71 गेंदों पर ठोंक डाले 150 रन, 12 छक्के, 11 चौके – pakistani cricketer Kamran Akmal, Salman Butt make record 209-run opening stand in T20

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज कामरान अकमल ने घरेलू टी-20 टूर्नामेंट में रिकॉर्डतोड़ पारी खेली। इतना ही नहीं इस दौरान अकमल और सलमान बट की सलामी जोड़ी ने टी-20 में सबसे अधिक रन मारने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। नेशनल टी-20 कप में लाहौर वाइट्स की तरफ से खेलते हुए इस्लामाबाद के खिलाफ रावलपिंडी में बट और अकमल ने 209 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की। इस तरह से उन्होंने के जो डेनली और डेनियल बेल ड्रमंड की 207 रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। ये रिकॉर्ड साल 2007 में बना था। इसी के साथ अकमल और बट की जोड़ी पहले विकेट के लिए दोहरे शतक की साझेदारी करने वाली विश्व की तीसरी सलामी जोड़ी भी बन गई है।

गौरतलब है कि मैच में लाहौर की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। इसमें अकमल ने 211.26 के स्ट्राइक रेट से महज में 71 गेंदों में 150 रन ठोक डाले। खास बात ये हैं कि अकमल इस दौरान नाबाद भी रहे। उन्होंने पारी में 14 चौके और 12 छक्के मारे। उनकी ये पारी टी-20 लेवल पर किसी भी पाकिस्तानी खिलाड़ी द्वारा सबसे बड़ी पारी साबित हुई है। हालांकि विश्व स्तर पर आठ बल्लेबाज इस उपलब्धि को हासिल कर चुके हैं।

बड़ी खबरें

जानकारी के लिए बता दें कि अकमल टी-20 क्रिकेट इतिहास के तीसरे ऐसे बल्लेबाज भी बन गए हैं जिन्होंने लगातार पांच पारियों में फिफ्टी प्लस रन बनाए। अब वो ऐसा करने के मामले में वीरेंद्र सहवाग और हैमिलटन मासाकाद्जा के साथ जुड़ गए हैं। अकमल ने पिछली पांच पारियों में क्रमशः 52, 63, 65, 52 और 150* रन की पारी खेली। दूसरी तरफ बट ने 49 गेंदों में नाबाद 55 रन बनाए।

वहीं लाहौर वाइट्स के 209 रन के जवाब में इस्लामाबाद की टीम सिर्फ 100 रन पर ऑलआउट हो गई और मुकाबला 109 रन से गंवा बैठी। वैसे टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड टीम इंडिया के रोहित शर्मा और शिखर धवन के नाम दर्ज है, जिन्होंने इस साल न्यूजीलैंड के खिलाफ दिल्ली में 158 रन जोड़े थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *