दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया के साथ यूपी का ये सीमर भी जाएगा, जानिए क्‍या है विराट का प्‍लान – virat kohli plan for South africa tour do you know why Ankit Rajpoot replace Navdeep saini for team squad

उत्तर प्रदेश के रहने वाले पूर्व कोलकाता नाइट राइडर के तेज गेंदबाज अंकित राजपूत को साउथ अफ्रीका जा रही भारतीय क्रिकेट टीम के स्क्वॉड में शामिल किया गया है। नवदीप सैनी को टीम स्क्वॉड से हटाकर अंकित राजपूत को मौका दिया गया है। अफ्रीकाई तेज गेंदबाजों का सामना करने के लिए टीम मैनेजमेंट द्वारा अंकित राजपूत, मोहम्मद सिराज, अवैश खान और बासिल थम्पी को भारतीय खिलाड़ियों की नेट प्रैक्टिस के लिए चुना गया है। 5 जनवरी 2018 से साउथ अफ्रीका में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए इन तेज गेंदबाजों को टीम के कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्या रहाणे को अपने तेज गेंदबाजी से नेट प्रैक्टिस करानी होगी ताकि ये खिलाड़ी अफ्रीका के तेज गेंदबाजों का सामना आसानी से कर सकें।

भारतीय टीम 28 दिसबंर को साउथ अफ्रीका के लिए रवाना हो रही है। स्पोर्टस्टार के अनुसार 24 वर्षीय अंकित राजपूत ने इसकी पुष्टि की है कि वे टीम के साथ साउथ अफ्रीका के दौरा पर जा रहे हैं। उन्होंने कहा ‘आपने सही सुना है कि मैं नेट प्रैक्टिस गेंदबाज के तौर पर साउथ अफ्रीका जा रहा हूं। नवदीप सैनी नहीं जा रहे हैं इसलिए उनकी जगह मुझे लेकर जाया जा रहा है।’ अंकित ने कहा ‘यह मेरे लिए बहुत ही हैरान करने वाला है। इस बारे में मुझे बुधवार रात पता चला जब मुझे बीसीसीआई की तरफ से एक ई-मेल मिला’।

इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स और हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा रहते हुए अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ खेल चुके अंकित राजपूत को इस बात का कोई गिला नहीं है कि वे मुख्य भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाए है। इस पर बात करते हुए अंकित ने कहा कि “कम से कम मुझे टीम के साथ खेलने का चांस तो मिला है। यह मेरे लिए बहुत ही खुशी की बात है कि मुझे बड़े खिलाड़ियों के साथ एक अलग परिस्थिती में खेलने का मौका मिल रहा है। फिलहाल मेरी कोई योजना नहीं है और जो मुझसे कहा जाएगा वह मैं करुंगा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *