दुनिया की सबसे तेज पिच वाला मैदान रिटायर, वाका की जगह पर्थ में नया स्‍टेडियम – World Fastest Pitch Ground Retired and Replaces Waka with New Stadium in Perth

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने गुरुवार को नए पर्थ स्टेडियम को सभी प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी के लिए हरी झंडी दे दी। साठ हजार की दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम पर 28 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले वनडे मैच के सभी टिकट बिक चुके हैं। आईसीसी के मैच रैफरी रिची रिचर्डसन ने कहा, ‘‘मैने जितने स्टेडियम आज तक देखे हैं, उनमें यह सबसे प्रभावी है। यह किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच की बेहतरीन मेजबानी में सक्षम है।’’ पर्थ का वाका स्टेडियम 1970 से अब तक 44 टेस्ट की मेजबानी कर चुका है और दुनिया की सबसे तेज यहां की पिच बल्लेबाजी की कब्रगाह साबित होती रही है।

वहीं दूसरी तरफ, मुंबई ने सैयद मुश्ताक अली टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के पश्चिम क्षेत्र के लीग मैच में गुरुवार को चिर प्रतिद्वंद्वी महाराष्ट्र को सात विकेट से हराया। मुंबई के लिए तेज गेंदबाज आकाश पारकर ने 22 रन देकर तीन विकेट लिए। महाराष्ट्र की पारी 89 रन पर सिमट गई। शिवम दुबे और परीक्षित वलसांगकर ने दो दो और शरदुल ठाकुर तथा धवल कुलकर्णी ने एक एक विकेट लिया।

संबंधित खबरें

महाराष्ट्र के लिए सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी और विजय जोल के अलावा कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। दोनों ने 16 गेंद में 21 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ तीन और अंकित बावने नौ रन बनाकर आउट हो गए। मुंबई ने जीत का लक्ष्य दसवें ओवर में हासिल कर लिया। उसके लिए कप्तान आदित्य तारे 26 गेंद में 42 रन बनाकर नाबाद रहे। अनुभवी सिद्धेश लाड ने 15 गेंद में 25 रन बनाए। इससे पहले मुंबई ने एकनाथ केरकर (दो) और जय बिस्टा (तीन) के विकेट जल्दी गंवा दिए। सूर्यकुमार यादव 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

वहीं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के लिए कैमरून व्हाइट वनडे टीम में चोटिल क्रिस लिन की जगह लेंगे। व्हाइट 2015 के बाद से किसी भी प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं खेले हैं। उन्होंने बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेडेस के लिए 142.5 की औसत से 285 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम रविवार को इंग्लैंड से पहला वनडे मैच खेलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *