ब्राजील के इस फुटबॉलर को पाया गया गैंगरेप का दोषी, 9 साल की सजा – Brazil Football Player Robinho Guilty of Gangrape Convicted for Nine Years

ब्राजील के फॉरवर्ड खिलाड़ी रोबिंहो को 2013 में मिलान में एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म का दोषी पाए जाने के बाद नौ साल की सजा दी गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इटली की अदालत ने रोबिंहो और पांच अन्य खिलाड़ियों को अल्बानिया की महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म का दोषी पाया है। 33 साल के खिलाड़ी को पीड़िता को 71,000 डॉलर मुआवजे के तौर पर देने को कहा गया है। रोबिंहो के साथियों की सुनवाई पर फिलहाल कारणवश रोक लगा दी गई है।

रोबिंहो इटली के क्लब एसी मिलान के लिए 2010 से 2015 तक खेले हैं। वह एक भी सुनवाई के दौरान मौजूद नहीं थे। रोबिंहो के इंस्टाग्राम पर लिखा गया है, “हम यह बात साफ करना चाहते हैं कि उन्होंने पहले ही बचाव में अपना पक्ष रख दिया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि वह इस घटनाक्रम में शामिल नहीं थे।” सजा हालांकि तब तक लागू नहीं की जाएगी जब तक अपील की प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती।

संबंधित खबरें

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले ही क्रिकेट जगत को भी शर्मसार करने वाली घटना सामने आई थी। दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक लेने वाले साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज डायन तलजार्ड को रेप का दोषी पाया गया था और उन्हें 18 साल की कठोर कारावास की सजा सुनाई गई थी। उन्हें 19 बार एक ही महिला से रेप का दोषी ठहराया गया था। महिला ने आरोप लगाया था कि इस बॉलर ने उसके साथ 2002 से 2012 तक 150 से ज्यादा बार रेप किया। इतना ही नहीं उसे धमकियां भी देता रहा। महिला ने तंग आकर कई बार सुसाइड करने की कोशिश भी की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *