भारत के खिलाफ 10 वनडे में लिए थे 21 विकेट्स, क्रिकेट से रिटायर हुआ ये दिग्‍गज स्पिनर – Pakistan spinner Saeed Ajmal retires from cricket

पाकिस्तान के दिग्गज स्पिन गेंदबाजों में से एक सईद अजमल अपने क्रिकेट करियर का आखिरी मैच हार गए। नेशनल टी-20 कप में फैसलाबाद की कप्तानी कर रहे अजमल को लाहौर व्हाइट्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। रोमांच भरे इस मुकाबले में लाहौर व्हाइट्स ने फैसलाबाद को महज दस रन से हरा दिया। 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर आए कप्तान सईद के बल्लेबाज सिर्फ 132 रन ही बना सके। भले ही अजमल अपने आखिरी मैच में टीम को जीत ना दिला सके हों लेकिन उन्होंने अपने आखिरी मैच में भी जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ चार में ओवर में सिर्फ 13 रन दिए और एक विकेट भी हासिल किया। करियर का आखिरी विकेट रजा अली दार का हासिल किया, जिनका कैच साहिबजादा फरहान ने लिया। मैच में उन्होंने एक खिलाड़ी को रन आउट भी किया। हालांकि बल्लेबाज के रूप में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा। वह एक ही गेंद खेल सके और रन आउट हो गए।

संबंधित खबरें

गौरतलब है कि मैच के बाद उन्हें दोनों टीम के खिलाड़ियों ने जबरदस्त विदाई दी। खिलाड़ियों ने उन्हें बल्ले उठाकर गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इसकी तस्वीर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। 40 साल के अजमल ने पाकिस्तान के लिए 35 टेस्ट में 178 विकेट लिए, जिसमें उन्होंने 10 बार 5 विकेट हॉल हासिल किए। सईद अजमल ने वनडे क्रिकेट में खूब धमाल मचाया। उन्होंने 113 मैच में 184 विकेट झटके। सईद अजमल टी20 फॉर्मेट में खासे सफल गेंदबाज थे। उन्होंने 64 टी20 मैचों में 85 विकेट झटके और उनका इकॉनमी रेट महज 6.36 रहा। जबकि वनडे में भारत के खिलाफ उनका प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है। उन्होंने 10 वनडे मैचों में 21 विकेट हासिल किए थे।

जानकारी के लिए बता दें कि सईद अजमल ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच अप्रैल, 2015 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में उन्होंने 24 विकेट लेकर सबको चौंका दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *